यूपी के सीतापुर में बड़ा हादसा, नाश्ता कर रहे थे, तभी आंधी में पंडाल उडऩे लगा, पाइप पकड़कर खड़े 4 बरातियों की करंट से मौत

यूपी के सीतापुर में बड़ा हादसा, नाश्ता कर रहे थे, तभी आंधी में पंडाल उडऩे लगा, पाइप पकड़कर खड़े 4 बरातियों की करंट से मौत

प्रेषित समय :15:52:28 PM / Sat, May 29th, 2021

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में शुक्रवार रात 12 बजे बड़ा हादसा हो गया. यास तूफान के चलते आई तेज आंधी में शादी का पंडाल उखड़ गया. इस दौरान लोहे के पाइप ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गए. इससे पाइप में करंट उतर आया. करंट की चपेट में आकर 4 बारातियों की झुलसकर मौत हो गई. जबकि 3 की हालत गंभीर है. यह हादसा उस वक्त हुआ जब बारातियों के लिए नाश्ते के प्रबंध किया जा रहा था. तभी आंधी आई तो लोग पंडाल में लगे लोहे की पाइप पकड़कर खड़े थे. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है.

बारात पहुंची थी और द्वारचार चल रहा था

यह पूरी घटना कमलापुर इलाके के ग्राम हनुमानपुर की है. यहां की रहने वाली निधि पाल का शादी बिसवां निवासी विकास के साथ होनी थी. शुक्रवार की रात बारात लड़की पक्ष के घर पहुंची और द्वारचार का कार्यक्रम चल रहा था. बारातियों के मुताबिक, द्वारचार के बाद सभी बाराती पंडाल के नीचे नाश्ता कर रहे थे, इसी दौरान तेज हवाओं का झोंका आया. पंडाल गिरने लगा तो सभी बारातियों ने पंडाल के पाइप को पकड़कर रोकने का प्रयास किया, लेकिन पंडाल का लोहे का पाइप ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. इससे पंडाल को पकड़े खड़े बाराती और जनाती समेत 7 लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

हादसे के बाद मची भगदड़

करंट लगते ही बारात में भगदड़ मच गई. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने 4 बारातियों को मृत घोषित कर दिया. इनमें बिसवां इलाके के मोचकला निवासी मायाराम, इसरीपुरवा निवासी राधे, मानपुर के गोवर्धनपुर निवासी राम औतार, कमलापुर के हनुमानपुर निवासी रामचंद्र शामिल हैं. जबकि लखनऊ के इटौंजा निवासी भगौती पाल, मृतक मायाराम का भाई राम प्रताप, अटरिया के टिकौली निवासी अजय की हालत गंभीर है.

गांव में मातम पसरा, शादी रोकी गई

शादी के घर में अचानक हुए इस हादसे से मातम पसर गया है. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पुलिस और प्रशासनिकस अधिकारी मौके पर पहुंचे. हादसे के बाद शादी की सभी रस्म रोक दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी जहरीली शराब कांड में अब तक 30 की मौत, 15 से ज्यादा गंभीर, स्प्रिट और केमिकल से बनाकर बेची जा रही थी देसी शराब

यूपी में फिर शराब का कहर, अलीगढ़ में ठेके से शराब पीकर 11 की मौत, प्रधान का दावा 19 मरे

बारिश से जय प्रभा सेतु का किनारा धंसा, बिहार से यूपी का संपर्क कटा

यूपी में ESMA लागू, अगले छह महीने तक सरकारी विभागों के कर्मचारी नहीं कर सकेंगे हड़ताल

यूपी के फेसबुक फ्रेंड ने जबलपुर आकर युवती के साथ किया रेप..!

Leave a Reply