जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 5 जून, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 5 जून, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

प्रेषित समय :21:11:59 PM / Sat, May 29th, 2021

मेष राशि:- इस सप्ताह धन प्राप्ति में होगी वृद्धि

सप्ताह की शुरुआत खर्च के साथ होगी, जो कि आपको परेशान कर सकता है. परेशानी को दूर कर भगवत् साधना में लिप्त रहें ताकि पूरा सप्ताह सुख के साथ व्यतीत हो. सप्ताह मध्य में आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी, धन प्राप्ति एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. समय का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा.

वृष राशि: इस सप्ताह खर्चों पर नियंत्रण करें

सप्ताह की शुरुआत लाभ के साथ होगी परन्तु सप्ताह मध्य में आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण करना होगा. जहां मित्रों से मेलजोल बढ़ेगा, वहीं कुछ शत्रु भी उत्पात मचा सकते हैं. कानूनी मुकदमों में लिप्त लोगों को राहत मिलेगी. सप्ताह का अन्त धनार्जन के साथ सम्पन्न होगा. पूजा-अर्चना में ध्यान लगाना श्रेयस्कर रहेगा.

मिथुन राशि: इस सप्ताह अनावश्यक खर्च से बचें

यह सप्ताह भाग्य लक्ष्मी की कृपा दृष्टि से परिपूर्ण रहेगा. जहां मांगलिक संदेशों का आदान प्रदान रहेगा, वहीं शुभ संकेत भी मिलेंगे. सोचे हुए कार्यों को क्रियान्वित करने का सप्ताह है. सप्ताह के अन्त में सावधानी अपेक्षित है, अनावश्यक खर्च से बचकर कार्य करें. कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं.

कर्क राशि: इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा

यह सप्ताह अति उत्तम है, वाद-विवाद, लड़ाई-झगड़े में भी जीत होगी. रुके हुए कार्य अचानक ही बन जाने से हर्ष की प्राप्ति होगी. सप्ताह के प्रथम चार दिन आमोद-प्रमोद में व्यतीत होंगे, भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. सप्ताह के आखिरी दिन संभल कर कार्य करें क्योंकि उसका विपरीत प्रभाव आगामी सप्ताह में मिल सकता है.

सिंह राशि:  इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी

यह सप्ताह जहां फलदायक है, वहीं कुछ हानि हो जाने का भी भय है. कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए आयाम दिखाई देंगे. भौतिक सुखों की उत्पत्ति का भी समय है. कभी-कभी बनते हुए कार्य बिगड़ते हुए दिखाई देंगे परन्तु संयम बनाए रखना होगा ताकि आगामी सप्ताह सुखपूर्वक व्यतीत हो.

कन्या राशि:-  इस सप्ताह वाहन धीरे चलाएं

सप्ताह का प्रारंभ शुभप्रद है परन्तु उसके पश्चात् विशेष सावधानी बरतनी होगी. अप्रिय घटनाएं मन को पीड़ा पहुंचाने के लिए अग्रसर हैं. वाहन धीरे चलाएं, अनावश्यक वाद-विवाद से बचें. सप्ताह का अन्त राहत देकर जाएगा, पिछली घटनाओं के कारण मानसिक दबाव रहेगा जिसे आपको भगवत् शरण में जाकर दूर करना होगा.

तुला राशि:  इस सप्ताह वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं

धन लाभ, कार्यों में सफलता के साथ सप्ताह की शुरुआत होगी. शत्रु निर्बल रहेंगे, अजनबी आपकी सहायता करेंगे. सप्ताह मध्य में सोच-समझकर कार्य व्यवहार करें. सप्ताह के अन्त में ग्रह गोचर विपरीत हैं, वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, चोट-चपेट की आशंका बन रही हैं. प्रिय वस्तु के खोने का भी संदेह है. सप्ताह अंत में यात्रा न करें तो ही बेहतर है. ग्रहों का संकेत समझ कर लाभ उठाएं.

वृश्चिक राशि: इस सप्ताह शुभ कर्म करते जाएं

भविष्य के प्रति असुरक्षा का भाव उत्पन्न होगा, सप्ताह मध्य में धन प्राप्ति, शत्रुओं पर विजय के साथ ही सफलता प्राप्त होगी. सप्ताह के अन्त में जीवनसाथी का सहयोग मन को प्रसन्न रखेगा. ग्रह-नक्षत्र आपके मन की मुराद पूरी करने में आप की सहायता करेंगे. शुभ कर्म करते जाएं, आपके आने वाले दिन में उसका लाभ मिलने वाला है. शुभ सूचनाएं मन को प्रसन्न रखेंगी.

धनु राशि-: इस सप्ताह कार्य व्यवहार गति पकड़ेगा

सप्ताह का प्रारम्भ मन में चिन्ता, भय, तनाव को लेकर हो रहा है. मन पर काबू रखें, अन्यथा स्वास्थ्य में हानि हो सकती है. सप्ताह मध्य ग्रह स्थिति सुधरेगी, कार्य व्यवहार गति पकड़ेगा जिससे सप्ताह के अन्त तक सुखद परिणाम एवं लाभ आपको प्राप्त होगा. गुरु मंत्र का जप करने से धन के मार्ग में अवरोध दूर होगा जिससे सफलता आपको प्राप्त होगी.

मकर राशि: इस सप्ताह शत्रुओं से सतर्क रहें

पराक्रम में वृद्धि का सप्ताह है. सोच-विचार कर किए गए कर्म लाभ देंगे. इस सप्ताह कोई आपको अपमानित कर सकता है, अनावश्यक इल्जाम आप पर लगने के संकेत ग्रह दे रहे हैं, अतः आस-पास के सभी मित्रों तथा शत्रुओं से सतर्क रहें, साथ ही धार्मिक जगह पर पीली वस्तुओं का दान कर अपने कष्टों को कम करें.

कुम्भ राशि:  इस सप्ताह सोच-समझकर भरोसा करें

सप्ताह धन-लाभ लेकर आया है, परिश्रम के अनुपात में धन लाभ आपको होगा. नए मित्रों द्वारा लाभ होगा और यात्रा मंगलमय होगी. सप्ताह मध्य शुभप्रद, लेकिन सप्ताह के अन्त में अजनबी पर सोच-समझकर ही भरोसा करें. कोई आपके खिलाफ षडयंत्र करने की लगातार कोशिश में है. गरीबों को दान कर पुण्य बल विकसित करें ताकि शत्रु बाल भी बांका न कर सकें.

मीन राशि:-  लाभदायक योजना की प्राप्ति

पूरा सप्ताह अनुकूल है, धन का लाभ, आशानुकूल सफलता का हर्ष, लाभदायक योजना की प्राप्ति, बिगड़े काम बनेंगे, इष्ट मित्रों से सहयोग, मनोबल उत्साहवर्धक, व्यवसायिक क्षमता में वृद्धि के प्रबल योग बन रहे हैं. मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता में संतोषजनक स्थिति बनी रहेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि से कार्य बनते रहेंगे.

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें -9131366453

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रश्न ज्योतिष से जान सकते कि कोई घटना घटित होगी या नहीं?

रोज 150 स्ट्रीट डॉग्स को चिकन बिरयानी खिलाते हैं नागपुर के ज्योतिषी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भारत से कब जायेगा कोरोना ?

कोरोना के कहर से बचाव के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशिवार करें उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दशा-महादशाओं का फल

Leave a Reply