राजस्थान के सवाई माधोपुर में पुलिस की कस्टडी में किसान की मौत, इलाके में भारी तनाव

राजस्थान के सवाई माधोपुर में पुलिस की कस्टडी में किसान की मौत, इलाके में भारी तनाव

प्रेषित समय :11:29:53 AM / Sun, May 30th, 2021

सवाई माधोपुर. राजस्थान के सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा पुलिस थाना अंतर्गत एकड़ा गांव के एक अधेड़ व्यक्ति की शनिवार को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. एसपी सुधीर कुमार चौधरी ने देर रात चौथ का बरवाड़ा थाना पहुंचकर यह माना था कि अधेड़ की मौत पुलिस कस्टडी में हुई है तथा दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

इसके बाद थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. वहीं रविवार सुबह थाना के सभी 30 अधिकारियों तथा जवानों को लाइन हाजिर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि थाने में लाने के बाद किसान के साथ पिटाई हुई, इसमें उन्हें चोट लगने से मौत हो गई.

मामले में मृतक की बेटी राजंती मीणा का आरोप है कि चाचा के इशारे पर ही पुलिस वाले उन्हें उठाकर ले गए थे. पुलिस ने खुद को बचाने के लिए अस्पताल ले जाने का नाटक किया. जबकि एसपी सुधीर कुमार चौधरी ने बरवाड़ा थाने में मीडिया को बताया की मामला जमीन विवाद तथा आपसी रंजिश का था, लेकिन भजनलाल मीणा की मौत पुलिस कस्टडी में हुई है. पुलिस शनिवार को भजनलाल को थाने लाई थी.

यहां उसके सिर में चोट आ गई. इसके बाद उसे पहले सीएचसी और बाद में जिला अस्पताल सवाई माधोपुर ले जाया गया. यहां से उसे जयपुर रेफर किया गया. जयपुर ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. एसपी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

फिलहाल इस मामले में अभी तक मृतक का शव परिजनों को नहीं मिला है. साथ ही पुलिस मृतक का पोस्टमार्टम भी नहीं करवा सकी है. पुलिस अधिकारी के अनुसार सुबह करीब 11 बजे मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. इसके बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा, लेकिन फिलहाल भाजपा की ओर से मुआवजा, आश्रित को सरकारी नौकरी के साथ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है.

पूरे मामले पर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा नजरें गढ़ाए हुए है. वहीं इस मामले में पूर्व संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल ने प्रशासन को मांगे मांगने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. गोठवाल ने मांगे नहीं माने जाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

अधेड़ की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के कारण उपजे तनाव व कानून व्यवस्था को देखते हुए चौथ का बरवाड़ा में पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है. प्रशासन व पुलिस स्थिति को कंट्रोल में करने के लिए आसपास के मीणा समाज के सरपंचों का भी सहयोग ले रही है. वहीं इस मामले को लेकर भाजपा लगातार आक्रामक है तथा हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रही है.

एसपी सुधीर कुमार चौधरी ने बताया कि अधेड़ की मौत पुलिस कस्टडी में हुई है. ऐसे में थाना प्रभारी मुकेश जैमन, हेड कांस्टेबल सलीमुद्दीन तथा एक कांस्टेबल को सस्पेंड करने के बाद थाने के सभी 30 जवानों तथा थाना प्रभारियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: जिस युवक का किया अंतिम संस्कार, एक सप्ताह बाद जिंदा घर लौटा युवक, जानिए क्या है मामला

राजस्थान: भरतपुर से BJP सांसद रंजीता कोली पर बदमाशों ने किया हमला

राजस्थान का तपस्वी बाबा: प्रसाद में भांग की गोलियां खिलाकर 4 महिलाओं से किया रेप, खुद को बताता है भगवान

राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा- केंद्र आंकड़ेबाजी छोड़कर वैक्सीन दे, वर्ना तीसरी लहर में हम बच्चों को बचा नहीं पाएंगे

राजस्थान में महंगा होगा पान-मसाला, बीड़ी, सिगरेट और गुटखा

राजस्थान में 8 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 30 जून तक वैवाहिक कार्यक्रमों की नहीं होगी अनुमति

Leave a Reply