डोमिनिका रिपब्लिक से मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने भेजा प्राइवेट जेट

डोमिनिका रिपब्लिक से मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने भेजा प्राइवेट जेट

प्रेषित समय :10:29:38 AM / Sun, May 30th, 2021

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी स्कैम मामले में पिछले दो साल से फरार चल रहे आरोपी मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए भारत सरकार द्वारा जेट भेजे जाने की खबर है. एंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्रॉने ने एक इंटरव्यू में जेट भेजे जाने की पुष्टि की है.

चोकसी फिलहाल कैरिबियाई देश डोमिनिका रिपब्लिक में है. कहा जा रहा है कि इस जेट में मेहुल चौकसी से जुड़े सारे दस्तावेज भी भेजे गए हैं, ताकि इसे डोमिनिका की कोर्ट में रखा जा सके. भारत सरकार इन दस्तावेजों से ये साबित करना चाहती है कि मेहुल चोकसी भगोड़ा है. लिहाजा उसे तुरंत भारत को सौंप दिया जाए. भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी इस वक्त डोमिनिका पुलिस की हिरासत में है.

इससे पहले एंटीगा की मीडिया ने भी डोमिनिका में एक जेट लैंड करने का दावा किया था. कहा जा रहा है कि यहां के चाल्सज़् डगलस एयरपोर्टं पर कतर की बॉम्बार्डिंयर गोल्बल 500 एयरक्राफ्ट ने लैंड किया है. इस जेट के यहां आने से इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि मेहुल चोकसी को इसमें सीधे भारत भेजा जा सकता है. हालांकि न तो भारत और न ही डोमिनिका की सरकार की तरद्बक्त से इस खबर की कोई पुष्टि हुई है.

इस बीच एंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्रॉने ने दावा किया है कि मेहुल चोकसी अब भी भारत के नागरिक हैं. लिहाजा डोमिनिका को सीधे उन्हें भारत के हवाले कर देना चाहिए. बता दें कि मेहुल चोकसी मामले को लेकर एंटीगा की राजनीति गरमा गई है. दो दिन पहले भी वहां के पीएम ने कहा था कि डोमिनिका को चोकसी को सीधे भारत भेज देना चाहिए और उसे एंटीगा व बारबुडा नहीं लौटाना चाहिए. विपक्ष ने उनके इस बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एंटीगुआ से गुमशुदा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ा गया

भारत से फरार पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चौकसी एंटीगुआ से हुआ लापता

भारत में बेरोजगारी तीन दशक के टॉप पर, अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन की रिपोर्ट

भारत अपनी डिजिटल संप्रभुता के साथ किसी भी रूप में समझौता नहीं कर सकता: रविशंकर प्रसाद

एलएसी पर हाई अलर्ट पर हैं भारतीय सैनिक, चीनी गतिविधियों पर रखी जा रही नजर: सेना प्रमुख

Leave a Reply