जरूरतमंदों के मसीहा बन चुके हैं सोनू सूद!

जरूरतमंदों के मसीहा बन चुके हैं सोनू सूद!

प्रेषित समय :18:27:45 PM / Sun, May 30th, 2021

सुभाष शिरढोनकर. सोनू सूद ने हाल ही में ’प्यार नहीं होगा......’ गीत के जरिये म्यूजिक वीडियो में भी अपना डेब्यू किया है. इस वीडियो में वह एक आर्मी ऑफिसर के किरदार में नजर आए. खबरों के अनुसार सोनू सूद जल्दी अपना खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाउस स्थापित करने जा रहे हैं. इन दिनों सोनू को एक ऐसी अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश है जो लोगों को इंस्पायर कर सके.  
कोरोना लॉकडाउन-1 और 2 के दरमियान जिस तरह से सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की जिस तरह से  बढ़ चढ़कर मदद की, उसके बाद वे एक मसीहा बनकर उभरे हैं.

सोनू अभी भी अलग अलग रूप में लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं. सोशल मीडिया से लेकर आम लोगों तक हर कोई सोनू की तारीफों के पुल बांध रहा है.

सोनू का कहना है कि वह आज भी वो दिन नहीं भूले हैं जब रोजाना लोकल ट्रेन पकड़कर वह अंधेरी से चर्चगेट तक स्ट्रगल के लिए निकला करते थे. उस दरमियान उन्होंने  मुंबई के लगभग हर बड़े छोटे प्रोडक्शन ऑफिस की खाक छान मारी थी लेकिन उन्हें यहां काम नहीं मिला. गुजर बसर के लिए उन्होंने छोटी मोटी मॉडलिंग भी की लेकिन बात नहीं बनी.

एक बदन अचानक किस्मत उन पर मेहरबान हुई और उन्हें साउथ की एक फिल्म के लिए कॉल आ गया. ऑडिशन हुआ और इस तरह वह पहली तमिल फिल्म ’काल्हाजागार’ (1999) के लिए सिलेक्ट हो गए. उसके बाद से अब तक वह लगभग 50-60 तमिल और तेलुगु फिल्में कर चुके हैं.

’शहीदे आजम भगत सिंह’ (2002) के जरिये सोनू सूद ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. उसके बाद सोनू सूद को, सलमान खान की ’दबंग’ (2010) में छेदी सिंह के किरदार से जबर्दस्त पहचान मिली. ’आर राजकुमार’ और ’सिंबा’ जैसी कुछ फिल्मों में उन्होंने विलेन वाले रोल प्ले करते हुए फैंस की खासी वाहवाही लूटी थी.

सोनू के बारे में हाल ही में एक बड़ा दिलचस्प किस्सा सामने आया. कहा जाता है कि उनकी नई इमेज के बाद साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी ने सोनू के साथ वाली एक फिल्म में सोनू को पीटने से साफ इन्कार कर दिया. उनका कहना था कि सोनू गरीब और जरूरतमंदों के मसीहा बनकर उभरे हैं और यदि वो ऐसा कुछ करते हैं तो ऑडियंस उन्हें विलेन मान बैठेगी.

केवल इतना ही नहीं, सोनू जिन फिल्मों में नेगेटिव रोल निभा रहे थे, उनमें अब उनके किरदारों को आज के परिवेश में फिर से लिखा जा रहा है. खबर यह भी है कि अब खुद सोनू भी निगेटिव रोल करना नहीं चाहते.

कोरोना लॉक डाउन के दौरान जब हर बड़ा स्टार घर पर बेकार बैठा था, सोनू सूद ने बाकायदा कुछ यार दोस्तों की टीम बनाते हुए, घर से बाहर निकलकर जिस तरह से मजबूर, बेसहारा और जरूरतमंदों की मदद की, उसके बाद जिस तरह से उनकी इमेज बदली है, उसे देखते हुए लगता है कि उनकी आने वाली फिल्मों को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलने वाला है.

सोनू सूद के अच्छे काम के लिए बॉलीवुड की अनेक बड़ी हस्तियों सहित अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई दी है. हर किसी में नुख्स खोजने वाली कंगना तो सोनू सूद की मुरीद बन चुकी हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोनू सूद के सामने रोईं भारती स‍िंह, कहा- अब मां नहीं बनना चाहती

सोनू सूद को दिल्ली में बेड तलाशने में लगे 11 घंटे तो UP में 9.5

माधुरी दीक्षित की जगह Dance Deewane 3 को जज करेंगे सोनू सूद और नोरा फतेही

सोनू सूद के बाद अर्जुन रामपाल भी हुये कोरोना संक्रमित, हुये होम क्वारंटाइन

छात्रों के समर्थन में आये सोनू सूद, ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने पर खड़े किये सवाल

एक्टर सोनू सूद को पंजाब सरकार ने बनाया ब्रांड एंबेसडर, सीएम अमरिंदर ने दी बधाई

मलाइका अरोड़ा ने 'मुन्नी बदनाम' पर सोनू सूद के साथ किया डांस

Leave a Reply