Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, मिलेगी 90km की ड्राइविंग रेंज

Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, मिलेगी 90km की ड्राइविंग रेंज

प्रेषित समय :10:48:29 AM / Mon, May 31st, 2021

पियाजियो ग्रुप ने अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्मेंट में एक और स्कूटर को शामिल कर लिया है, जिसे कंपनी ने पियाजियो one नाम दिया है. पियाजियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में वेस्पा और Aprilia  इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से ही मौजूद है, कंपनी ने अब इस सेगमेंट में पियाजियो one को भी शामिल कर लिया है. कंपनी ने अपने इस स्कूटर को 28 मई को बीजिंग मोटर शो में पेश किया है.

कंपनी का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर फीचर्स और एडवांस तकनीक के साथ आता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन काफी हल्का होगा, जिसके चलते रोजाना के इस्तेमाल के लिए यह बेहतर होगा और ड्राइविंग रेंज भी ज्यादा मिलेगी. इस स्कूटर को यंग जेनरेशन की जरूरतों को धयान में रख कर तैयार किया गया है. Vespa और Aprilia जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के सेगमेंट में पहले से ही मौजूद हैं. Piaggio One के भारतीय बाजार में आने के बाद ये स्कूटर TVS iQube, Bajaj Chetak और Ather 450X जैसे ई-स्कूटर को टक्कर दे सकता है.

Piaggio One की ड्राइविंग रेंज

पियाजियो ओने इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिमूवेबल lithium-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिसे आसानी से घर या ऑफिस में चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज दे सकता है.यह भी पढ़ें: Maruti की इन सेकंड हैंड कारों पर मिलेगी 12 महीने की वारंटी और 7 दिन का Piaggio One स्कूटर के फीचर्स - कंपनी ने अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार फीचर्स को शामिल किया है. इसमें फुल LED लाइट्स, कीलेस स्टार्ट सिस्टम, डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट पैनल, दो राइडिंग मोड्स और यूएसबी चार्जिंग सिस्टम दिया गया है. बेहतर सुरक्षा के लिए इस स्कूटर के दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लो हाइट सीट दी है, जिससे छोटी हाइट वाले लोग भी इस स्कूटर का सही से इस्तेमाल कर पाएंगे. भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चक्रवाती तूफान के यास के कारण मानसून के केरल पहुंचने में हो सकती है दो दिन की देरी

क्या ज्यादा असरकारक होगा दो अलग-अलग वैक्सीन का डोज? भारत में जल्द शुरू होगा परीक्षण

सरकार द्वारा आठ जून से सरसों में आयातित सस्ते तेल

Leave a Reply