5जी टेक्नॉलजी के खिलाफ अभिनेत्री जूही चावला ने कोर्ट में दी याचिका, कहा- पर्यावरण और स्वास्थ्य को होगा नुकसान

5जी टेक्नॉलजी के खिलाफ अभिनेत्री जूही चावला ने कोर्ट में दी याचिका, कहा- पर्यावरण और स्वास्थ्य को होगा नुकसान

प्रेषित समय :16:27:31 PM / Mon, May 31st, 2021

मुंबई. लंबे समय से मोबाइल टावरों से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन के खिलाफ लोगों में जागरुकता फैला रहीं ऐक्ट्रेस जूही चावला ने अब भारत में 5जी टेक्नॉलजी के लागू किए जाने के खिलाफ अब अदालत की शरण में चली गई हैं. ऐक्ट्रेस ने 5जी टेक्नॉलजी को लागू करने के खिलाफ मुंबई हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

इसके बारे में जूही चावला ने कहा, अब तकनीकी अडवांसमेंट को लागू किए जाने के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि इसके उलट हम तो टेक्नॉलजी की दुनिया से निकलने वाले लेटेस्ट प्रॉडक्ट्स को यूज करते हैं और उनका लुत्फ उठाते हैं. इसमें वायरलेस कम्युनिकेशन भी शामिल है, लेकिन इन प्रॉडक्ट्स को इस्तेमाल करते वक्त हम हमेशा उधेड़बुन में रहते हैं, क्योंकि वायरलेस गैजेट्स और मोबाइल टावरों से निकलने वाले रेडिएशन के बारे में रिसर्च और स्टडी करने के बाद हमारे पास यह मानने के लिए पर्याप्त कारण हैं रेडिएशन लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए बहुत ही खतरनाक है.

जूही चावला ने याचिका में कही यह बात

वहीं जूही चावला की ओर से दायर की गई याचिका को लेकर ऐक्ट्रेस के प्रवक्ता ने कहा, भारत में 5जी टेक्नोलॉजी को लागू किये जाने से पहले आरएफ रेडिएशन से मानव जाति, महिला, पुरुषों, बच्चों, शिशुओं, जानवरों, जीव-जंतुओं, वनस्पतियों और पर्यावरण पर पडऩेवाले प्रभावों को लेकर बारीकी से पढ़ा जाए और ध्यान जाए. यह स्पष्ट किया जाए कि 5त्र टेक्नॉनजी भारत की मौजूदा और आनेवाली पीढ़ी के लिए सुरक्षित या नहीं?

2018 में महाराष्ट्र के तत्कालीन सीएम को लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि कई सालों के 5त्र टेक्नॉलजी को लेकर जागरुकता अभियान चला रहीं जूही चावला साल 2018 में महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने मोबाइल टावर और वाईफाई हॉटस्पॉट से निकलने वाले रेडिएशन से लोगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण को होने वाले नुकसान के बारे में आगाह किया था. तब उन्होंने कहा था कि सरकार डिजिटल इंडिया का लक्ष्य हासिल करने के लिए आंखें मूंदकर 5त्र टेक्नॉलजी लागू कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Samsung ने लांच किया A सीरीज का नया 5जी स्मार्टफोन

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, किया मुख्य सचिव को दिल्ली बुलाने के आदेश को रद्द करने का अनुरोध

सेंट्रल विस्टा के निर्माण कार्य पर रोक लगाने से दिल्ली हाईकोर्ट का इंकार, याचिकाकर्ता पर लगाया 1 लाख का जुर्माना

रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर ठगी: एमपी के सिवनी की छात्रा को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में 31 मई से अनलॉक, खुलेंगी फैक्ट्रियां, शुरू होगा कंस्ट्रक्शन: सीएम केजरीवाल का ऐलान

केजरीवाल सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया, दिल्ली में 153 नए केस

Leave a Reply