दिल्ली में 31 मई से अनलॉक, खुलेंगी फैक्ट्रियां, शुरू होगा कंस्ट्रक्शन: सीएम केजरीवाल का ऐलान

दिल्ली में 31 मई से अनलॉक, खुलेंगी फैक्ट्रियां, शुरू होगा कंस्ट्रक्शन: सीएम केजरीवाल का ऐलान

प्रेषित समय :15:26:47 PM / Fri, May 28th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस के घटते मामलों को देखते हुए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने कहा कि 31 मई यानी सोमवार से धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाया जाएगा. सोमवार सुबह 5 बजे के बाद से कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया जा सकता है. फैक्ट्रियां भी खोली जाएंगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में करीब 1100 नए कोरोना के मामले आए हैं. दिल्ली में संक्रमण का दर 1.5 फीसदी के करीब है. ऐसे में अब समय आ गया है कि अनलॉक  किया जाए. उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन है. उसके बाद दिल्ली धीरे-धीरे अनलॉक की तरफ बढ़ेगी. डीडीएमए की आज बैठक हुई थी, जिसमें ये फैसले लिए गए.

केजरीवाल ने कहा कि धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया जायेगा. लॉकडाउन खोलने में सबसे ज्यादा उन वर्ग का ख्याल रखना है, जो दिहाड़ी मजदूर हैं, प्रवासी मजदूर हैं. उन्होंने कहा- 'कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों को एक सप्ताह के लिए खोला जाएगा. विशेषज्ञों और जानकारों के सुझाव के आधार पर अनलॉक धीरे- धीरे किया जायेगा. इसे तब तक खोला जायेगा, जब तक कोरोना के मामले फिर से नहीं बढऩे लगे.'

सीएम ने कहा कि अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं, तो लॉकडाउन फिर से लगाया जा सकता है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब तक जरूरत नहीं हो तब तक घरों से बाहर नहीं निकले.

 रिकवरी 13,82,359 लोगों की हुई है

दिल्ली में गुरुवार को पिछले 2 महीने के मुकाबले सबसे कम नए पॉजिटिव मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में  1072 नए मामले सामने आये, जबकि अब दिल्ली में रिकवरी रेट करीब तीन गुना तक बढ़ गया है. 24 घंटे में रिकवरी करने वाले मरीज 3725 ठीक हुए हैं. वहीं, 117 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट घटकर 1.50 फीसदी हो गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में शिक्षकों की एक और बंपर भर्ती, 4 जून से 5800 पदों के लिए करें आवेदन

भाजपा का केजरीवाल पर हमला: दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों से भी कम खरीदी वैक्सीन

ट्विटर ने दिल्ली पुलिस की कार्यवाही के बाद अपने कर्मचारियों को लेकर जताई चिंता

ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाली दवा से इंपोर्ट ड्यूटी और टैक्स हटाये सरकार: दिल्ली हाईकोर्ट

यूपी, एमपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में घटी ऑक्सीजन की मांग

Leave a Reply