छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू, बरत रहे कोरोना से एहतियात

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू, बरत रहे कोरोना से एहतियात

प्रेषित समय :15:15:02 PM / Tue, Jun 1st, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड की परीक्षा इस साल परीक्षार्थी घर बैठे देंगे. मंगलवार से परीक्षा शुरू हो गई है. इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हर परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका का वितरण करना शुरू कर दिया है.

कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर कोरोना गाइडलाइन का पालन करके प्राचार्य और शिक्षक अपनी निगरानी में प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका वितरित कराते रहे. राजधानी के दानी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर दी गई गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है.

कोरोना वायरस के संकट में जहां एक ओर कई नियम और नए पैमाने काम करने के तरीके में बदलाव आए. वहीं दूसरी ओर शिक्षा भी इससे अछूती नहीं रही. अभी तक ओपन बोर्ड की परीक्षा देने वाले घरों से बैठकर उत्तर-पुस्तिका लिखते थे. इस बार छत्तीसगढ़ बोर्ड के 12वीं के परीक्षार्थियों को भी इसी तरह का नया अनुभव मिला है. मंगलवार से इन परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र और उत्तर-पुस्तिकाओं का वितरण किया गया, जिन्हें लिखकर इनको 10 जून तक जमा करना होगा.

कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर कोरोना वायरस का पालन करके प्राचार्य और शिक्षक अपनी निगरानी में प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका वितरित करवा रहे. राजधानी के दानी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर दी गई गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में ईनामी महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के खुड़मुड़ा हत्याकांड की मास्टरमाइंड निकली बहू, 145 दिन बाद हुई गिरफ्तार, सास को अवैध संबंध का पता चला तो करा दी 4 लोगों की हत्या

छत्तीसगढ़: टूलकिट मामले में गिरफ्तारी देने थाने पहुंचे डॉ रमन सिंह, पुलिस की बढ़ी परेशानी

छत्तीसगढ़: कलेक्टर के बाद अब सूरजपुर के ही SDM ने की सड़क पर थप्पड़बाजी

कोरोना टूलकिट मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को नोटिस, पेश न हुए तो कार्रवाई

Leave a Reply