लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, 49 हजार के करीब पहुंच भाव

लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, 49 हजार के करीब पहुंच भाव

प्रेषित समय :09:18:55 AM / Wed, Jun 2nd, 2021

नई दिल्ली. लगातार दूसरे दिन घरेलू बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में तेजी आई है. वैश्विक कीमती धातु की कीमतों में तेजी के बाद मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में सोने का दाम 285 रुपए प्रति 10 ग्राम बढ़ गया. सोने की तरह चांदी में भी उछाल रहा. दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत में 952 रुपए प्रति किलोग्राम की तेजी आई. HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, ग्लोबल स्तर पर पीली धातु में बढ़त से इसे सपोर्ट मिला है.

सोने का नया दाम- दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 285 रुपए बढ़कर 48,892 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 48,607 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

चांदी की नई कीमत- वहीं, दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 952 रुपए चढ़कर 71,850 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई. पिछले ट्रेडिंग सेशन में चांदी 70,898 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत बढ़कर 1,912 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 28.32 डॉलर प्रति औंस पर रही.

सोने में तेजी की वजह

HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, न्‍यूयॉर्क के कमोडिटी एक्‍सचेंज कॉमेक्‍स (COMEX) पर सोने के हाजिर भाव में मजबूती आई. इससे दिल्‍ली सर्राफा बाजार में कीमती पीली धातु के दाम में उछाल आया. वहीं, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटीज रिसर्च) नवनीत दमानी ने कहा कि डॉलर में कमजोरी के कारण सोने के दाम 5 महीने के हाई पर पहुंच गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोना चांदी के दाम में आज आई बड़ी गिरावट, अब तक करीब 9,000 रु सस्ता हुआ गोल्ड

कोरोना काल: इतनी बढ़ी सोने की मांग कि देश में कम पड़ गया

सोने-चांदी के भाव में फिर आई जोरदार तेजी, चेक करें कितना हुआ महंगा

सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, 439 रुपये महंगा हुआ सोना

सोने-चांदी के भाव में फिर आई जोरदार तेजी, चेक करें कितना हुआ महंगा

Leave a Reply