एमपी में तीसरी लहर की आशंका बढ़ी, छोटे बच्चों के पैरेन्ट्स को पहले लगेगा टीका

एमपी में तीसरी लहर की आशंका बढ़ी, छोटे बच्चों के पैरेन्ट्स को पहले लगेगा टीका

प्रेषित समय :21:36:46 PM / Thu, Jun 3rd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की बढ़ती आशंका को देखते हुए 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता को सबसे पहले वैक्सीन लगाई जाएगी, ताकि कोरोना संक्रमण को और कम किया जा सके. इस आशय की बात एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने आज मध्यप्रदेश कोरोना वालिंटियर्स व जन अभियान परिषद के सदस्यों से चर्चा के दौरान कही. उन्होने कहा कि सभी ने जान पर खेलकर काम किया है, मानवता की सेवा करने वाले साथियों को स्वतन्त्रता व गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा.

सीएम श्री चौहान ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आने की बात की जा रही है जिसमें बच्चों के संक्रमित होने की आशंका जताई गई है, ऐसे में जरुरी है कि बच्चों के माता-पिता स्वस्थ रहे, इसके लिए उनका वैक्सीन लगाना अनिवार्य है, कोई भी बच्चा अपने माता-पिता के बिना नहीं रह सकता है, उनके संक्रमित होने पर माता या पिता में से किसी एक का होना स्वाभाविक है. इस कारण यह निर्णय लिया गया है कि प्रदेश में 12 साल के कम उम्र के सभी बच्चों के माता-पिता को प्राथमिकता दी जाएगी.

उन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज पहले लगाया जाएगा. गौरतलब है कि अभी 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को टीका लगवाने के लिए आनलाइन रजिस्टे्रशन अनिवार्य है, ऐसे में यह बात साफ नहीं है कि 12 साल के उम्र के बच्चों के ऐसे माता-पिता जिनकी उम्र 44 से कम है, तो उन्हें कैसे टीका लगाया जाएगा. इसके लिए क्या-क्या कागजात जरूरी होंगे या फिर माता-पिता कैसे वैक्सीन लगवा पाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

Leave a Reply