मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

प्रेषित समय :20:25:18 PM / Sat, Mar 6th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर शासन स्तर पर तैयारियां चल रही है तो स्थानीय स्तर पर भी दावेदारों द्वारा अपनी अपनी तैयारियां की जा रही है. पार्षद पद के दावेदार अपने अपने क्षेत्रों में लगातार सक्रियता बनाए हुए है, लोगों से संपर्क जारी है. ऐसा माना जा रहा है कि 12 मार्च के बाद किसी भी दिन आचार संहिता लग सकती है वहीं अप्रेल माह चुनाव होगें.

बताया जाता है कि नगरीय निकाय चुनाव काफी समय से लम्बित है, जिसके चलते अब शासन स्तर पर तैयारियां जोर शोर से की जा रही है, जिसकी एक बड़ी वजह यह है कि अप्रेल के अंतिम सप्ताह में 10 व 12 वीं बोर्ड की परीक्षाएं है और चुनाव संपन्न कराने में शिक्षक तंत्र की बड़ी भूमिका रहती है, वह परीक्षाओं में व्यस्त हो जाएगा, चुनावी अमले की कमी हो सकती है, इन्ही सारी बातों को दृष्टिगत रखते हुए परीक्षाओं के पहले ही चुनाव कराए जा सकते है. आज चुनाव आयोग के आयुक्त बीपी सिंह ने भी सभी कलेक्टर से बातचीत करते हुए तैयार रहने के निर्देश दिए है. 

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जबलपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में पार्षद व महापौर चुनाव लडऩे के दावेदार तो पहले से ही सक्रिय है, उन्हे भी आचार संहिता से लेकर चुनाव की तिथि का बेसब्री से इंतजार है, तिथि की घोषणा के बाद सक्रियता और बढ़ जाएगी, टिकट को लेकर दौड़ और तेज हो जाएगी, गौरतलब है कि जबलपुर में पार्षद पद के संभावित उम्मीदवारों ने इतनी ज्यादा तैयारियां कर रखी है कि वार्ड में लोगों से मुलाकात से लेकर उनके काम कराने का सिलसिला तो चल रही रहा है साथ ही साथ स्वयं के खर्च से विकास के कार्य तक कराए जा रहे है, यहां तक कि सड़क का निर्माण तक कराया जा रहा है. एक वार्ड में दोनों दलों के उम्मीदारों की संख्या भी बहुत ज्यादा है इसके अलावा निर्दलीय चुनाव लडऩे वाले भी कमर कसे हुए है, जिसे देखते हुए यही कहा जा रहा है कि जबलपुर में इस बार नगर निगम के चुनाव काफी रोचक होगें, इसके अलावा अन्य जिलों में भी चुनावी तैयारियों में दावेदार भी सक्रिय है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में पांचवी तक की क्लास इस साल भी नहीं लगेगी, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया निर्णय

मध्यप्रदेश के 25 लाख लोग कोरोना काल में हुए बेरोजगार, प्रति व्यक्ति की आय 3 हजार रुपए घटी

मध्यप्रदेश में फिर मंडराया कोरोना का खतरा, इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के 14 जिलों में कर्फ्यू की तैयारी.!

मध्यप्रदेश में यात्रियों लगने वाला है झटका, एक मार्च से बढ़ जाएगा बसों का किराया

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने दिए आदेश, जल्द कराए नगरीय निकाय चुनाव, सरकार ने कहा हम तैयार है, 3 मार्च को जारी कर दी जाएगी वोटर लिस्ट

मध्यप्रदेश के बालाघाट, छिंदवाड़ा जिलों में लगा रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से लगती है सीमा, कोरोना है कारण

Leave a Reply