इंदौर में एक जून से 30 लाख यूनिट बिजली की मांग बढ़ी, सामान्य हो रहे हाला

इंदौर में एक जून से 30 लाख यूनिट बिजली की मांग बढ़ी, सामान्य हो रहे हाला

प्रेषित समय :15:24:01 PM / Fri, Jun 4th, 2021

इंदौर. कोरोना कर्फ्यू में ढील मिलते ही शहर में बिजली की खपत भी बढऩे लगी है. एक जून से बिजली कम्पनी के क्षेत्र में 30 लाख यूनिट बिजली की मांग हर दिन बढ़ गई है. अप्रैल और मई के 61 दिनों में मालवा-निमाड़ में पिछले वर्ष के इन्हीं दो माहों की तुलना में 12 फीसद ज्यादा बिजली वितरित हुई है.

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि चुनौती एवं संक्रमण के बाद भी सभी कर्मचारी, अधिकारी गुणवत्ता एवं जरूरत के मुताबिक बिजली वितरण में भूमिका निभा रहे है. जारी वित्तीय वर्ष में पिछले 61 दिनों के दौरान लगभग 12 फीसद बिजली ज्यादा वितरित हुई है.

पिछले चौबीस घंटों में इंदौर संभाग में चार करोड़ 28 लाख यूनिट और उज्जैन संभाग में दो करोड़ 48 लाख यूनिट बिजली वितरित हुई. इसमें इंदौर जिले में 1.20 करोड़ यूनिट, धार जिले में 90 लाख यूनिट, खरगोन 83 लाख यूनिट, उज्जैन जिले में 65 लाख यूनिट, देवास में 50 लाख, रतलाम में 39 लाख यूनिट एवं शेष बिजली खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी, झाबुआ, आलीराजपुर, आगर, शाजापुर, नीमच, मंदसौर में वितरित हुई है.

एक जून से मिली छूट में एक ही दिन में बिजली की इंदौर शहर में तीन लाख यूनिट और कंपनी क्षेत्र में 30 लाख यूनिट खपत बढ़ गई. कंपनी क्षेत्र में पिछले चौबीस घंटे में खपत पौने सात करोड़ यूनिट रही. प्रबंध निदेशक तोमर ने बताया कि जिन उपभोकताओं की केंद्रीय काल सेंटर 1912 , ऊर्जस एप, लोकल नंबर पर बिजली संबंधी शिकायतें मिल रही है, उनका भी समय पर समाधान किया जा रहा है. पिछले चौबीस घंटों में इंदौर व उज्जैन संभाग से 2500 शिकायतों का अत्यंत कम अवधि में समाधान किया गया. तोमर कंपनी के सभी जिलों के अधीक्षण यंत्रियों को फोन कर चुनौतीभर समय में श्रेष्ठ सेवाओं के लिए बधाई भी दी है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट की इंदौर बैच का आदेश: किराना, फल-सब्जी और दैनिक आवश्यकताओं की दुकानें सप्ताह में पांच दिन खोली जाएं

इंदौर से लगे आर्मी एरिया महू में जासूसी करती पकड़ायीं दो बहनें, पुलिस ने शुरू की जांच

इंदौर: हाईकोर्ट ने एमपी सरकार को दिए निर्देश, जब्त इंजेक्शन की पहचान करके सीएमएचओ को उपलब्ध कराएं

इंदौर के एमवाय अस्पताल में हद दर्जे की लापरवाही, चूहों ने कुतर दी नवजात का अंगूठा और उंगली

इंदौर के एमवाय अस्पताल में हद दर्जे की लापरवाही, चूहों ने कुतर दी नवजात का अंगूठा और उंगली

Leave a Reply