इंदौर के एमवाय अस्पताल में हद दर्जे की लापरवाही, चूहों ने कुतर दी नवजात का अंगूठा और उंगली

इंदौर के एमवाय अस्पताल में हद दर्जे की लापरवाही, चूहों ने कुतर दी नवजात का अंगूठा और उंगली

प्रेषित समय :12:01:35 PM / Tue, May 18th, 2021

इंदौर. इंदौर के एमवाय अस्पताल में सोमवार को चूहों ने नवजात बच्चे के पैर के अंगूठा और एक उंगली को कुतर दिया. इस घटना अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया और उसने आनन-फानन में जांच समिति बना दी है.

जानकारी के अनुसार इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय के अधीक्षक प्रमेंद्र ठाकुर ने बताया कि हमारे अस्पताल की नर्सरी में एक बच्चे की एड़ी चूहों द्वारा कुतरे जाने का मामला सामने आया है. हम मामले की विस्तृत जांच करेंगे.

उन्होंने बताया कि घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है, जिसमें एमवाईएच के दो डॉक्टर और एक प्रशासकीय अधिकारी शामिल हैं. एमवाईएच अधीक्षक ने चूहों के कथित हमले के शिकार नवजात बच्चे की पहचान का तुरंत खुलासा नहीं किया और घटना का विस्तृत विवरण भी नहीं दिया.

जानकारी के अनुसार बच्चा प्री-मैच्योर था. उसका वजन करीब 1.4 किलो है. उसे देखरेख के लिए नर्सरी में वार्मर पर रखा गया था. बच्चे की मां प्रियंका सोमवार सुबह उसे दूध पिलाने गई तो दंग रह गई. इसके बाद मामला सामने आया. इसके बाद ड्यूटी पर तैनात आरएसओ को अधीक्षक कार्यालय बुलवाया गया. प्लास्टिक सर्जन से जांच करवाई गई. जांच के बाद सामने आया कि बच्चे के पैर का अंगूठा और एक अंगुली को चूहे ने काटा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर : दवा गोदाम में लगी भीषण आग, यहां रखे थे ब्लैक फंगस में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन

एमपी के इंदौर में आक्सीजन लेने पीपल के पेड़ पर कुर्सी लगाकर बैठ गए..!

इंदौर में होम क्वारंटाइन कोरोना पीड़ित युवती से गैंगरेप, चोरी की नीयत से घर में घुसे थे दरिंदे

एमपी के सीएम ने कहा: जहां पर पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है नहीं खुलेगा कर्फ्यू, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 48 जिलों में 17 के बाद भी नहीं मिलेगी राहत

Leave a Reply