कई रियायतों के साथ दिल्ली में जारी रहेगा लॉकडाउन, ऑड-ईवन फॉर्मूले के साथ खुलेंगी दुकाने

कई रियायतों के साथ दिल्ली में जारी रहेगा लॉकडाउन, ऑड-ईवन फॉर्मूले के साथ खुलेंगी दुकाने

प्रेषित समय :12:45:12 PM / Sat, Jun 5th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली में अनलॉक का दूसरा फेज शुरू हो गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लॉकडाउन में कई रियायतों का ऐलान किया. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कई रियायतों के साथ लॉकडाउन लागू रहेगा.

उन्होंने कहा कि 7 जून से  दिल्ली में मॉल और बाजार खोले जाएंगे. ऑड और ईवन फॉर्मूले के साथ खुलेंगी दुकानें. यानी जो दुकान आज खुलेगी वो दूसरे दिन नहीं खुलेंगी. दुकानों को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है. केजरीवाल ने कहा कि सरकारी दफ्तरों में 100 फीसदी क्षमता के साथ कर्मचारी काम करेंगे, जबकि 50 फीसदी क्षमता से प्राइवेट दफ्तर खुलेंगे. उन्होंने कहा कि 7 जून से मेट्रो 50 फीसदी क्षमता से चलेगी.

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी आने के साथ लॉकडाउन हटाने की मांग भी जोर पकडऩे लगी थी. दिल्ली में फिलहाल 7 जून सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन है. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों और ऑक्सीजन प्रबंधन व आईसीयू बिस्तर सहित इससे जुड़ी विभिन्न तैयारियों को लेकर गठित दो समितियों के साथ बैठकें की. सरकार ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने और प्रबंधन के तरीके को सुझाने के लिए 27 मई को आठ सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया था.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि दूसरे देशों के अनुभव बताते हैं कि हमें कोरोना की संभावित तीसरी लहर से सावधान रहते हुए उसके लिए पहले से तैयारियां करनी होंगी. इसी के मद्देनजर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक की.

समिति के साथ कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई. बाद में केजरीवाल ने 13 सदस्यीय तैयारी समिति के साथ भी बैठक की, जिसका गठन संभावित तीसरी लहर के लिए कार्य योजना तैयार करने के लिए किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूही चावला की याचिका खारिज की, कोर्ट ने 20 लाख रुपये का ठोंका जुर्माना

बाबा रामदेव पर कोई रोक नहीं, उन्हें अपनी राय रखने का पूरा हक है: दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्लीवासी गर्मी से परेशान तो बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

सुशील को स्कूटी देने वाली महिला खिलाड़ी से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ, हो सकती है FIR

Leave a Reply