ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अकाउंट को फिर किया वेरिफाई

ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अकाउंट को फिर किया वेरिफाई

प्रेषित समय :11:43:47 AM / Sat, Jun 5th, 2021

नई दिल्ली. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू  के निजी ट्विटर हैंडल को फिर से वेरिफाई कर दिया है. हालांकि संघ के पूर्व सरकार्यवाह भइयाजी जोशी (सुरेश जोशी), पूर्व सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी और सर कार्यवाह अरुण कुमार के एकाउंट को ट्विटर ने अनवेरिफाइड कर दिया है.

इससे पहले उपराष्ट्रपति कार्यालय की ओर से बताया गया था कि नायडू के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है. उपराष्ट्रपति कार्यालय के आधिकारिक हैंडल पर अभी भी यह टिक लगा हुआ है. वहीं सूत्रों के मुताबिक, वेंकैया नायडू के ट्विटर एकाउंट से वेरिफिकेशन हटाए जाने से आईटी मंत्रालय नाराज़ है. सूत्रों ने बताया कि ये ट्विटर की गलत मंशा दिखाता है जो देश के नंबर 2 अथॉरिटी के साथ ये सलूक किया गया. ट्विटर यह देखना चाहता है कि भारत किस हद तक सब्र करता है. सरकार इससे कड़ाई से निबटेगी.

खबर है कि उपराष्ट्रपति के निजी हैंडल से ब्लू टिक हटाए जाने का बड़ा कारण प्लेटफॉर्म पर उनकी निष्क्रियता है. उपराष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से एक अधिकारी ने बताया कि, 'वेंकैया नायडू का निजी अकाउंट 6 महीनों से निष्क्रिय था और इसका अब ब्लू टिक चला गया है.' इधर, भारतीय जनता पार्टी मुंबई के प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने ट्विटर पर सवालिया निशान लगाए हैं. उन्होंने इसे 'भारत के संविधान पर हमला' बताया है. बता दें कि नए आईटी नियमों को लेकर ट्विटर और भारत सरकार के बीच तकरार जारी है. ऐसे में यह ताज़ा मामला विवाद को और बढ़ा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नाइजीरिया सरकार ने देश में ट्विटर को अनिश्चितकाल के लिये किया सस्पेंड

एआईआरएफ की यूथ वेबिनार में रेलकर्मियों की हुंकार, फ्रंट लाइन वर्कर घोषित करो, 7 जून को लाखों ट्विटर पीएम, रेलमंत्री को करेंगे

राहुल गांधी ने ट्विटर से अपने करीबियों को किया अनफॉलो, चर्चा तेज

ट्विटर और सरकार में तकरार बढ़ा, कंपनी ने हाई कोर्ट में कहा- आईटी कानून को माना, केंद्र बोला- ऐसा नहीं हुआ

गूगल, फेसबुक ने मानी सरकार की बात, ट्विटर का अड़ियल रवैया जारी

चिकन बिरयानी में नहीं मिला लेग पीस तो ट्विटर पर मंत्री से कर दी शिकायत

Leave a Reply