ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का अकाउंट किया अनवेरिफाइड, हटाया ब्लू टिक

ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का अकाउंट किया अनवेरिफाइड, हटाया ब्लू टिक

प्रेषित समय :10:51:31 AM / Sat, Jun 5th, 2021

नई दिल्ली. सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर अकाउंट को अनवेरिफाइड कर दिया है. जिसके तहत अब उनके ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हट गया है. वहीं सोशल मीडिया पर काफी लोग ट्विटर के इस कदम का विरोध कर रहे हैं.

बीजेपी नेता सुरेश नाखुआ ने पूछा है कि ट्विटर ने उपराष्ट्रपति के अकाउंट से ब्लू टिक क्यों हटाया? यह भारत के संविधान पर हमला है. हालांकि कुछ लोगों का ये भी दावा है कि उनका अकाउंट एक्टिव नहीं था, जिस वजह से अनवेरिफाइड कर दिया गया है.

बता दें, ट्विटर अकाउंट के एक्टिव होने से ये मतलब है कि आप अकाउंट को पिछले छह महीनों से लगातार यूज कर रहे हैं तो मतलब पूरी तरह से एक्टिव हों. एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भारत के उपराष्ट्रपति ने 23 जुलाई 2020 के बाद कुछ भी ट्वीट नहीं किया है, जिसका अर्थ है कि उनका खाता पिछले 10 महीनों से निष्क्रिय है. ट्विटर नीति के अनुसार ब्लू टिक स्वचालित रूप से निष्क्रिय खातों से हटा दिए जाते हैं. इसलिए उपराष्ट्रपति के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एआईआरएफ की यूथ वेबिनार में रेलकर्मियों की हुंकार, फ्रंट लाइन वर्कर घोषित करो, 7 जून को लाखों ट्विटर पीएम, रेलमंत्री को करेंगे

राहुल गांधी ने ट्विटर से अपने करीबियों को किया अनफॉलो, चर्चा तेज

ट्विटर और सरकार में तकरार बढ़ा, कंपनी ने हाई कोर्ट में कहा- आईटी कानून को माना, केंद्र बोला- ऐसा नहीं हुआ

चिकन बिरयानी में नहीं मिला लेग पीस तो ट्विटर पर मंत्री से कर दी शिकायत

गूगल, फेसबुक ने मानी सरकार की बात, ट्विटर का अड़ियल रवैया जारी

निर्देशों के बाद भी ट्विटर नहीं कर रहा नियमों का पालन, बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने मानी बात

Leave a Reply