मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

प्रेषित समय :16:55:39 PM / Sat, Jun 5th, 2021

भोपाल. कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए मध्यप्रदेश की जेलों से पैरोल पर रिहा किए गये लगभग 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि और 30 दिनों के लिए बढ़ा दी गयी है.

राज्य के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया, वर्तमान में मध्य प्रदेश की जेलों से लगभग 4,500 कैदी 60 दिनों के लिए पैरोल पर बाहर हैं. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सरकार ने इन कैदियों की पैरोल अवधि और 30 दिन बढ़ाकर 90 दिन करने का निर्णय लिया है.

मंत्री ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि यह संभव है कि फिलहाल पैरोल पर जेल से बाहर रह रहे ये कैदी अपने साथ कोरोना वायरस संक्रमण जेल में ला आएं और इससे जेल में अन्य कैदी संक्रमित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि जेलों में बंद सभी कैदियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी.

मिश्रा ने बताया कि प्रदेश की जेलों में बंद 18 हजार कैदियों को कोविड-19 टीका लगाया जा चुका है तथा जेलों में टीकाकरण के लिए 100 से अधिक शिविर लगाए जा चुके हैं. देश में कोविड-19 की महामारी फैलने के बाद उच्चतम न्यायालय द्वारा सरकार को जेलों में भीड़ कम करने के निर्देश देने के बाद गत वर्ष मार्च में जेल के कैदियों को पहली दफा पैरोल पर रिहा किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

Leave a Reply