महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस बोले- अजीत पवार के साथ सरकार बनाना मेरी भूल थी, समर्थकों के बीच छवि हुई खराब

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस बोले- अजीत पवार के साथ सरकार बनाना मेरी भूल थी, समर्थकों के बीच छवि हुई खराब

प्रेषित समय :16:05:47 PM / Sun, Jun 6th, 2021

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा है कि साल 2019 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार के साथ सरकार बनाना उनकी बड़ी भूल थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देवेंद्र फडणवीस ने अजीत पवार के साथ मिलकर 80 घंटे तक चली अल्पकालिक सरकार बनाने के फैसले पर गलती मानते हुए कहा कि इस भूल का कोई पछतावा नहीं है.

जानकारी के अनुसार, देवेंद्र फडणवीस ने मराठी दैनिक लोकसत्ता के संपादकों के साथ ऑनलाइन बातचीत के दौरान यह बात कही. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुझे उसका कोई पछतावा नहीं है. पर हमें ऐसी सरकार नहीं बनानी चाहिए थी. यह एक बड़ी भूल थी.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव का जब रिजल्ट आया तो किसी भी राजनीतिक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था. इसके बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर गैर-भाजपा सरकार बनाने की कवायद में जुटे हुए थे. लेकिन महाराष्ट्र की राजनीतिक में उस वक्त हलचल पैदा हो गई जब 23 नवंबर 2019 की सुबह राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली.

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे पर चुनाव से पहले गठबंधन को छोडऩे का आरोप लगाते हुए कहा कि अजीत पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने का निर्णय एक भूल थी. इसके अलावा भाजपा नेता ने कहा कि जब आपकी पीठ में छुरा घोंपा जाता है तो आपको राजनीति में बने रहने के लिए ऐसे निर्णय लेने पड़ते हैं. लेकिन, आपको भी करारा जवाब देना पड़ता है.

इसके अलावा भाजपा नेता ने कहा कि अतीज पवार के साथ सरकार बनाने से मेरी समर्थकों के बीच मेरी छवि खराब हुई थी. इस बात से मैं पूरी तरह से सहमत भी हूं. अच्छा होता कि हमने अजीत पवार के साथ मिलकर सरकार नहीं बनाई होती. लेकिन उस समय मैंने सोचा कि यह सही फैसला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में अनलॉक की गाइडलाइंस जारी, जानिए क्या खुला रहेगा, क्या बंद

मुंबई में महाराष्ट्र सरकार से अनुदान लेने के लिए ऑटोरिक्शा चालकों का मार्गदर्शन किया गया

मुंबई में अनलॉक की गाइडलाइंस जारी, जानिए क्या खुला रहेगा, क्या बंद

आनंद महिंद्रा ने जापान को दी 'मुंबई मॉडल' अपनाने की सलाह

पश्चिम रेलवे मुंबई ने निकाली बंपर भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

मुंबई के बाद लखनऊ के सीवेज वाटर में मिला कोरोना वायरस एक्सपर्ट बोले- पानी से संक्रमण फैलेगा या नहीं, यह रिसर्च का विषय

Leave a Reply