मुंबई में महाराष्ट्र सरकार से अनुदान लेने के लिए ऑटोरिक्शा चालकों का मार्गदर्शन किया गया

मुंबई में महाराष्ट्र सरकार से अनुदान लेने के लिए ऑटोरिक्शा चालकों का मार्गदर्शन किया गया

प्रेषित समय :22:23:47 PM / Tue, Jun 1st, 2021

नवीन कुमार.मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना काल में लाइसेंसी ऑटोरिक्शा चालकों को 1500 रुपये अनुदान देने की घोषणा की है. आवेदन प्रक्रिया जारी है. ऑटोरिक्शा चालकों ने अनुदान के लिए ऑनलाइन आवेदन भरना शुरू कर दिया है. आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली के मार्गदर्शन में परिवहन मित्र सामाजिक प्रतिष्ठान के कार्यकारी अध्यक्ष विनोद साडविलकर और संपर्क प्रमुख गिरीश कटके ने आवेदन भरते समय वेबसाइट पर आने वाली समस्याओं को समझाने के लिए साकीनाका में गुरुकुल क्लासेस में जागरूकता और सहायता कार्यशाला का आयोजन किया.

इस मौके पर मार्गदर्शन करते हुए अनिल गलगली ने कहा कि लाइसेंसशुदा ऑटोरिक्शा चालकों के लिए अनुदान की वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए एक विशिष्ट वेबसाइट पर एक आवेदन भरना अनिवार्य है. आवेदन भरते समय ऑटोरिक्शा चालक का आधार नंबर, बैंक खाता और मोबाइल नंबर से जुड़ा होना चाहिए. कोरोना काल में मृत रिक्शा चालकों के उत्तराधिकारियों को व्यक्तिगत ड्राइविंग लाइसेंस नंबर, वाहन संख्या के साथ-साथ लाभ के बारे में जागरूकता फैलाई गई महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 7.20 लाख ऑटोरिक्शा चालकों को 108 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है.

इस अवसर पर बाबू बट्टेली, एड कैलास अगवाने, चारुदत्त पावसकर, संतोष वेंगुर्लेकर, रत्नाकर शेट्टी, आनंद सरतापे आदि उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने पहले की नितिन गडकरी की प्रशंसा, बाद में देनी पड़ी सफाई

महाराष्ट्र: तूफान ताउते की की वजह से पालघर में फंसा जहाज, अब तक बहा 78 हजार लीटर तेल

महाराष्ट्र सरकार ने 15 दिन के लिये बढ़ाया लॉकडाउन, 1 जून को जारी होंगे नये दिशा निर्देश

महाराष्ट्र के ठाणे में रिहायशी इमारत की छत गिरने से 7 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

देश में ब्लैक फंगस से अब तक 5500 लोग हुये संक्रमित, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 90 लोगों की मौत

Leave a Reply