उत्तर प्रदेश में चार जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में दी गई कोरोना कर्फ्यू में ढील

उत्तर प्रदेश में चार जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में दी गई कोरोना कर्फ्यू में ढील

प्रेषित समय :12:51:40 PM / Sun, Jun 6th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं. रविवार को 3.10 लाख टेस्ट में महज 1100 नए संक्रमित मरीज मिले. जिसकी वजह से अब 71 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दे दी गई हैं, जिन चार जिलों में एक्टिव केस के मामले 600 से ज्यादा हैं वहां अभी कोई ढील नहीं दी गई है.

इनमें राजधानी लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में ही कोरोना कर्फ्यू जारी है. पिछले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 17 हजार रह गई है. गौरतलब है कि यूपी देश का पहला राज्य है, जहां 5 करोड़ से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है.

उधर अगर टीकाकरण की बात करें तो प्रदेश में अभी तक 2.23 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाई जा चुकी है. इनमें 31 लाख युवा भी शामिल हैं, जिन्हें वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है. गौरतलब है कि योगी सरकार ने जून महीने में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. जिसके तहत प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत जिन जिलों में 600 से अधिक मामले हैं, वहां भी कोरोना कर्फ्यू में ढील देने को लेकर रविवार को फैसला हो सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीम 9 संग होने वाली बैठक में इस फैसला ले सकते हैं.

दरअसल इन चार जिलों के व्यापारियों ने कोरोना कर्फ्यू में ढील दिए जाने की गुहार सरकार से लगाई है. कहा जा रहा है कि इस तरह से एक्टिव केसों की संख्या कम हो रही है, उस हिसाब से देखें तो आने वाले तीन से चार दिनों में स्वत: इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत मिल जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के फतेहपुर में एक ही बाइक पर सवार 4 दोस्तों को ट्रक ने रौंदा, सभी की मौके पर ही मौत

यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर के निकाली 196 पदों पर भर्ती

अभिमनोजः यूपी जीते तो मोदी और हारे तो योगी जिम्मेदार?

यूपी: संभल के सपा सांसद का विवादित बयान, बीजेपी सरकार ने शरीयत से की छेड़छाड़ इसलिये आ रही आफत

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, यूपी-बिहार की 24 पैसेंजर ट्रेनें बहाल, 5 जून से चलेंगी

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही यूपी का चुनाव लड़ेगी बीजेपी, संगठन में हो सकते हैं बदलाव

Leave a Reply