दिलीप कुमार की तबीयत नाजुक, 98 साल के एक्टर के फेफड़ों में भरा पानी, ऑक्सीजन लेवल भी घटा, पत्नी सायरा बानो की अपील- दुआ कीजिए

दिलीप कुमार की तबीयत नाजुक, 98 साल के एक्टर के फेफड़ों में भरा पानी, ऑक्सीजन लेवल भी घटा, पत्नी सायरा बानो की अपील- दुआ कीजिए

प्रेषित समय :20:18:45 PM / Sun, Jun 6th, 2021

मुंबई. वेटरन एक्टर दिलीप कुमार को रविवार को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. दिलीप कुमार के फेफड़ों में पानी भर गया है. इस स्थिति को बाइलिटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन कहा जाता है. हिंदुजा अस्पताल के डॉ. जलील पारकर ने कहा, दिलीप कुमार अभी न तो वेंटिलेटर पर हैं और न ही उन्हें आईसीयू में रखा गया है. अभी तो स्थिति ठीक है, लेकिन उम्र को देखते हुए आप ज्यादा कुछ नहीं कह सकते.

डॉ. पारकर ने कहा कि दिलीप साहब का कोविड टेस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ी. फेफड़ों में पानी भरना उम्र संबंधी दिक्कत है. फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता कि उन्हें कब तक अस्पताल में रखना पड़ेगा. उनकी तबीयत को लेकर फिल्मफेयर मैग्जीन ने भी एक ट्वीट किया है. इसमें दिलीप कुमार का ऑक्सीजन लेवल घटने और ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखने की बात कही गई है.

दुआ कीजिए और खुद भी सुरक्षित रहिए- सायरा बानो

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बताया कि दिलीप साहब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उन्हें पिछले कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ थी. हिंदुजा अस्पताल में डॉ. नितिन गोखले की टीम उनकी देखभाल कर रही है. सायरा बानो ने लोगों से अपील की है कि कृपया साहब के लिए दुआएं करते रहिए और आप भी सुरक्षित रहिए.

पिछले साल कोरोना से दो भाइयों का इंतकाल हो गया था

कोरोना के चलते पिछले साल दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों का इंतकाल हो गया था. 21 अगस्त को 88 साल के असलम का और फिर 2 सितंबर को 90 साल के अहसान चल बसे. इसके चलते सायरा बानो और दिलीप कुमार ने 11 अक्टूबर को अपनी शादी की 54वीं सालगिरह का जश्न नहीं मनाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में अनलॉक की गाइडलाइंस जारी, जानिए क्या खुला रहेगा, क्या बंद

मुंबई में महाराष्ट्र सरकार से अनुदान लेने के लिए ऑटोरिक्शा चालकों का मार्गदर्शन किया गया

आनंद महिंद्रा ने जापान को दी 'मुंबई मॉडल' अपनाने की सलाह

पश्चिम रेलवे मुंबई ने निकाली बंपर भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

मुंबई के बाद लखनऊ के सीवेज वाटर में मिला कोरोना वायरस एक्सपर्ट बोले- पानी से संक्रमण फैलेगा या नहीं, यह रिसर्च का विषय

Leave a Reply