एमपी में जूनियर डाक्टर-सरकार के बीच नहीं बनी बात, जारी रहेगी हड़ताल..!

एमपी में जूनियर डाक्टर-सरकार के बीच नहीं बनी बात, जारी रहेगी हड़ताल..!

प्रेषित समय :19:54:38 PM / Sun, Jun 6th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/ भोपाल. मध्यप्रदेश के पांच से ज्यादा मेडिकल कालेजों में चल रही जूनियर डाक्टरों की हड़ताल अभी जारी रहेगी. इस बात का खुलासा आज शाम चार बजे के लगभग जूनियर डाक्टरों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से भोपाल स्थित आवास पर मुलाकात की, जहां दोनों पक्षों के बीच सुलह नहीं हो सकी. जिसपर जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है.

इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जूडा एमपी हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करते हुए हड़ताल वापस ले और काम पर लौटे, वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री से मिलने के बाद एमपी जूडा एसोसिएशन के अध्यक्ष डाक्टर अरविंद मीणा ने कहा कि हम मंत्री श्री सारंग से मिलने खुद आए, हम भी हड़ताल खत्म करना चाहते है, लेकिन चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने हमारी मांगों को लेकर न तो कोई आदेश दिया है न ही कोई आश्वासन दिया है, हमारी हड़ताल आगे भी जारी रहेगी. वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग ने कहा कि जूडा से हमने लगातार बातचीत की है, हमारी सरकार संवाद स्थापित करने वाली है.

जूनियर डाक्टरों का स्टायपेंड तीन साल से नहीं बढ़ा था, हमने एक साथ बढ़ाने का निर्णय लिया है, हर साल 6 प्रतिशत का इजाफा किया है, डाक्टरों की मांग की थी कि कोरोना के समय उनका निशुल्क इलाज हो, हमने परिवार को निशुल्क इलाज देने के लिए भी कहा, सरकार ने मांगों को माना है, सुरक्षा के लिए हर जगह पुलिस चौकी की स्थापना करने के लिए भी कहा, जूडा को हाईकोर्ट के आदेश पर हड़ताल वापस लेना चाहिए, मरीजों का हित हम सभी के लिए सर्वोपरि है. श्री सारंग ने यह भी कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे युवा साथी बात मानेगें, हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार हड़ताल वापस लें, उनकी बात को सरकार ने माना है अब सभी को हाईकोर्ट का सम्मान रखना चाहिए. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में अब मेडिकल में जूनियर डाक्टरों ने आपदा में अवसर तलाश लिया, बंद कर दी इमरजेंसी सेवाएं

यूपी में ESMA लागू, अगले छह महीने तक सरकारी विभागों के कर्मचारी नहीं कर सकेंगे हड़ताल

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

Leave a Reply