सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के 70 वार्डों में शुरू किया जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन कैंपेन

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के 70 वार्डों में शुरू किया जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन कैंपेन

प्रेषित समय :12:59:41 PM / Mon, Jun 7th, 2021

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर नया अभियान चलाने का ऐलान किया है. सोमवार को उन्होंने जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन कैंपेन शुरू करने की बात कही. उन्होंने दावा किया कि 4 हफ्ते के अंदर 45 वर्ष से ऊपर उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने की बात कही है. इस अभियान को 7 जून से दिल्ली के 70 वार्डों में शुरू भी कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि आज से हम दिल्ली में नया अभियान चलाएंगे कि जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन. चार हफ्ते के अंदर 45 साल से ऊपर के लिए वैक्सीन केंद्र सरकार उपलब्ध करा रही है. 27 लाख लोगों को पहली डोज लग गई है और इसी आयु वर्ग के 30 लाख को लगानी है. लोगों के इंतजार किए बिना हम उनके घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने का इंतजाम कर रहे हैं. आप जहां वे वोट डालने जाते हों वहीं जाइए और वैक्सीन लीजिए.

सीएम ने कहा कि इस पूरे अभियान का खाका बना लिया गया है. आज से 70 वार्डों में शुरू किया जाएगा. योजना के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि मान लीजिए कि दिल्ली में 280 वाडज़् हैं, हर हफ्ते 70-70 वार्डं के अंदर ये अभियान चलाया जाएगा. पहले दिन बीएलओ को ट्रेनिंग दी जा रही है. ये ऑफिसर दो दिन तक हर घर में जाएंगे और लोगों से पूछेंगे और स्लॉट देंगे कि इतने बजे आकर वैक्सीन लगवा लीजिए. जिन-जिन को हमने स्लॉट दिया और अगर वे वैक्सीन लेने नहीं आ पाए तो उनके घर दोबारा जाएंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 18 से 45 के उम्र के लोगों को दो राउंड में वैक्सीन लगाई जाएगी. बूथ लेवल की टीम आपके घर पहुंचेगी और वैक्सीन लगाने के लिए कहेगी. यह टीम आपके घर पर आए, तो उनका स्वागत करें. कोरोना से निजात पाने के लिए बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा घर-घर राशन योजना लागू होती तो माफिया खत्म हो जाता

केंद्र सरकार ने केजरीवाल सरकार की घर-घर राशन योजना पर लगाई रोक

अब केजरीवाल सरकार करेगी शराब की होम डिलीवरी, ऑनलाइन माध्यम से करना होगा आर्डर

केजरीवाल सरकार ने कोरोना वैक्सीन की 10 मिलियन डोज के लिए जारी किया ग्लोबल टेंडर

दिल्ली में 31 मई से अनलॉक, खुलेंगी फैक्ट्रियां, शुरू होगा कंस्ट्रक्शन: सीएम केजरीवाल का ऐलान

केजरीवाल सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया, दिल्ली में 153 नए केस

Leave a Reply