इन केंद्रीय मंत्री का बयान- शराब का सेवन करने वाले लोग इसे टानिक समझते हैं

इन केंद्रीय मंत्री का बयान- शराब का सेवन करने वाले लोग इसे टानिक समझते हैं

प्रेषित समय :15:23:23 PM / Mon, Jun 7th, 2021

मंडला. मध्यप्रदेश में अनलाक के बाद शराब दुकानें खुल गई हैं. इन शराब दुकानों में अच्छी खासी बिक्री भी हो रही है. पर्यावरण दिवस के दिन अपने संसदीय क्षेत्र मध्य प्रदेश के मंडला पहुंचे केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते से जब इस विषय पर मीडिया ने सवाल किए तो उनका कहना था कि सेवन करनें वालों को शराब टानिक की तरह लगती है. लोग शराब दुकान खोलनें की मांग कर रहे थे. यही कारण था कि शराब दुकान सरकार को खोलना पड़ गया.

शराब से भरता है खजाना

 उन्होंने कहा की शराब सरकार क़ा एक बड़ा रेवेन्यू हैं. जिसको लेकर कई सरकारें और राज्यों के बीच एक प्रतिस्पर्धा सी मची रहती हैं. इस कारण से सरकारें अपने हिसाब से ही फैसला लेती है. शराब का सेवन करने वालों की संख्या बहुत बड़ी है. शराब का सेवन करने वाले लोग बहुत हैं. उन्होने कहा कि कोरोना के कारण जब देश और राज्य लाकडाउन हुआ. तब सभी दुकाने बंद हो गई. अनलाक में जैसे ही दुकानें खुली लोग कैसे इसके पीछे दौडऩे लगे. उन्होंने कहा कि शराब क़ा सेवन करने वाले लोग इसे टानिक समझते हैं. जिसका क्या करते हैं ,कैसे उपयोग करते हैं,ये तो वही बता पाएंगे, परंतु लोग ऐसी बात करते हैं की य़े भी इस समय जरूरी हैं .ऐसा लोग मानते हैं परंतु म़े ऐसा बिल्कुल भी नही मानता हूं. देखिए कोई भी चीज हो उसकी एक समय सीमा हैं.

सरकारों का अपना-अपना नजरिया

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह का मानना है कि शराब सरकारों के लिए राजस्व जुटाने का एक बड़ा स्त्रोत है. इसीलिए अन्य सरकारों के लिए भी प्रतिस्पर्धा रहती है. इस विषय में सरकारों का अपना-अपना नजरिया होता है. सरकारें अपना निर्णय लेती हैं. एमपी में भी लोगों की शराब दुकान खोलने मांग अधिक होने से सरकार को भी इसे खोलने का निर्णय लेना पड़ गया. यह बात मंत्री के द्वारा 5 जून को सर्किट हाउस में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद कही गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

Leave a Reply