बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

प्रेषित समय :21:17:23 PM / Wed, May 26th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश एक जून से बंदिशों के साथ अनलॉक होगा, सार्वजनिक, राजनैतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक रहेगी, धरना, प्रदर्शन, रैलियां प्रतिबंधित रहेगी, वैवाहिक कार्यक्रमों में 10-10 से ज्यादा लोगों को इजाजत नहीं दी जाएगी, कोरोना की दूसरी लहर में शादियों ने कई परिवारों को तबाह किया है. इस आशय की बात आज सीएम शिवराजसिंह ने कही है.

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, सबसे ज्यादा इंदौर व भोपाल में सावधानी बरतने की जरुरत है, दोनों जिलों में पाजिटिव केस लगातार आ रहे है, रतलाम व सीधी पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है, अभी लम्बा सफर तय करना है, लेकिन यह बात भी सच है कि कफ्र्यू अनंतकाल तक तो नहीं रह सकता है, इसलिए एक जून से धीरे धीरे आर्थिक गतिविधियां शुरु की जाएगी.                    

तीसरी लहर से बचने सावधानी जरुरी-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि तीसरी लहर से बचने के लिए सावधान रहने की आवश्यकता है, यदि बड़े स्तर पर आयोजन होने लगे, भीड़ लगने लगी तो संक्रमण फैलते देर न लगेगी, इसलिए कोरोना कफ्र्यू धीरे-धीरे ही खुलेगा, गांव में ग्राम व जिले में आपदा प्रबंधन कमेटी तय करेगी. इसके लिए रोडमैप तैयार किया गया है.

वैवाहिक कार्यक्रम में दोनों पक्ष के सिर्फ 20 लोग-

उन्होने यह बात स्पष्ट कर दी है कि शादी कार्यक्रम में दोनों पक्षों के 10-10 लोग ही शामिल हो सकेगें, कार्यक्रम स्थल पर कोरोना टेस्ट कराया जाएगा, क्योंकि यदि संक्रमण बढ़ा तो फिर बड़ी समस्या आ जाएगी.

एक केस मिलने पर भी कंटेनमेंट जोन बनाएगें-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन 75 हजार टेस्ट कराए जाएगें, संक्रमण की संख्या कम हो गई है, ऐसे में टेस्टिंग भी संभव है, किसी एक की रिपोर्ट भी पाजिटिव आएगी तो परिवार का टेस्ट किया जाएगा, एक मिलने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर प्रतिबंध भी लगाए जाएगें.

जिलों के हालात को देखते हुए निर्णय होगें-

हर जिले की अलग अलग परिस्थितियां है, कहीं कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है तो कही केस हर दिन कम ज्यादा हो रहे है, भोपाल, इंदौर में अभी भी ज्यादा संक्रमित सामने आ रहे है, ऐसे में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को सभी पहलुओं पर विचार कर निर्णय लेना होगा.

30 व 31 मई को होगी बैठक-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि जिला, ब्लाक, ग्राम स्तर पर बनी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुपों की 30 व 31 मई को बैठक कर निर्णय लें कि एक जून से क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा, उन्होने कलेक्टरों से कहा कि समय पर बैठक की जाए. इसके अलावा उन्होने यह भी कहा कि बाजारों में भीड़ रोकने के लिए भी नियम बनाए जाएगें ताकि संक्रमण न फैले, उनहोने लोगों से अपील की है कि छूट मिलने के बाद घर से बाहर निकले तो मास्क जरुर पहने.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी एक जून से होगा अनलॉक, पहले चरण में नही खुलेगें, कोचिंग, मॉल, रेस्टारेंट, सिनेमाघर

मध्य प्रदेश के 6 जिलों में शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया, कर्फ्यू में दी जाएगी छूट

सीएम चौहान का ऐलान: 1 जून से शुरू कर दी जायेगी मध्य प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

Leave a Reply