चीन में चाकूबाजी की घटना में 6 लोगों की मौत, 14 घायल

चीन में चाकूबाजी की घटना में 6 लोगों की मौत, 14 घायल

प्रेषित समय :16:48:22 PM / Mon, Jun 7th, 2021

बीजिंग. पूर्वी चीन में चाकू से हमले की घटना में 6 लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए. स्थानीय अधिकारियों ने इस बारे में बताया. हाल के सप्ताह में गुस्साए लोगों द्वारा आम नागरिकों पर हमले की यह तीसरी घटना है. अनहुई प्रांत के आनछिंग शहर में स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि हुआईनिंग काउंटी से वू नामक 25 वर्षीय बेरोजगार युवक ने शनिवार को गुस्से में आकर लोगों पर हमला किया.

वह पारिवारिक समस्याओं से जूझ रहा था. नगर निगम प्रशासन ने एक बयान में कहा कि उसने पारिवारिक परेशानियों के कारण हताशा और गुस्से में आकर 6 लोगों की हत्या कर दी. हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार घटना में घायल 6 लोगों ने रविवार को दम तोड़ दिया और 14 अन्य का इलाज चल रहा है. 1 घायल की स्थिति नाजुक बनी हुई है जबकि 13 अन्य की हालत स्थिर है.

इंटरनेट पर मौजूद वीडियो में शहर के मध्य में रेनमिन रोड के पास एक सड़क पर कई पैदलयात्री खून से लथपथ घायल अवस्था में नजर आ रहे हैं और जमीन पर खून के छींटें पड़े हैं. पुलिस ने संदिग्ध को काबू में किया और उसे घटनास्थल से ले गई. पिछले 2 सप्ताह में चीन में इस तरह के हमले की यह तीसरी घटना है. 22 मई को उत्तर-पूर्वी शहर दालियान में भीड़ को कार से कुचलने की घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस ने मामले में लियू नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसने बताया कि निवेश नाकाम होने के कारण वह समाज के लोगों से बदला लेना चाहता था. इसके 1 सप्ताह बाद नानजिंग में 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय रेल जल्द बनेगी विश्व की पहली ग्रीन रेलवे, जानिए क्या क्या बदलेगा

देश के कंज्यूमर कॉन्फिडेंस इंडेक्स में भारी गिरावट, अर्थव्यवस्था के प्रति लोगों में कम हुआ विश्वास

भारत-पाक के बीच दशकों से कायम अविश्वास की स्थिति रातोंरात नहीं बदल सकती: थल सेना प्रमुख

विश्व साइकिल दिवस: क्या है इसका महत्व और फायदे

वाराणसी में निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ धाम में मजदूरों पर गिरा जर्जर मकान, दो की मौत

Leave a Reply