बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स में मामूली तेजी

बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स में मामूली तेजी

प्रेषित समय :10:23:40 AM / Tue, Jun 8th, 2021

मुंबई. सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को शेयर बाजार में मामूली बढ़त दिखाई दे रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्स 16.04 अंकों की तेजी के साथ 52344.55 के स्तर पर खुला, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 2.50 अंक की बढ़त के साथ 15754.20 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

कोविड-19 संक्रमण के रुख, टीकाकरण की रफ्तार और वैश्विक कारक इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा तय करेंगे. विश्लेषकों ने यह राय जताते हुए कहा कि इसके अलावा घरेलू मोर्चे पर ऐसा कोई घटनाक्रम नहीं है, जिससे बाजार दिशा ले सकें. साथ ही 11 जून को औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े आने हैं. संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर बाजार राज्यों द्वारा अंकुशों में और ढील की उम्मीद कर रहा है. विश्लेषकों ने कहा कि इसके अलावा कच्चे तेल के दाम, रुपये का उतार-चढ़ाव और विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश का रुख भी बाजार की दिशा तय करेगा.

आज शुरुआती कारोबार के दौरान एनटीपीसी, इंफोसिस, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस, टीसीएस, पावर ग्रिड, आईटीसी, मारुति, एशियन पेंट्स, एल एंड टी, बजाज ऑटो और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर हरे निशान पर खुले. वहीं टाइटन, ओएनजीसी, सन फार्मा, डॉक्टर रेड्डी, रिलायंस,  एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और नेस्ले इंडिया के शेयर लाल निशान पर खुले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स करीब 70 अंकों की तेजी

शेयर मार्केट गिरावट के साथ बंद हुआ, सेंसेक्स 132 अंक लुढ़का

बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार: 52200 अंकों के करीब पहुंचा सेंसेक्स

रिकॉर्ड ऊँचाई पर बंद हुये शेयर बाजार, सेंसेक्स में रही 382 अंकों की तेजी

शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स लाल तो हरे निशान पर बंद हुआ निफ्टी

शेयर मार्केट उतार-चढ़ाव के बाद सपाट स्तर पर बंद हुआ, सेंसेक्स 52 हजार के नीचे

Leave a Reply