एमपी के जबलपुर में प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी की नृशंस हत्या..!

एमपी के जबलपुर में प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी की नृशंस हत्या..!

प्रेषित समय :15:39:48 PM / Tue, Jun 8th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्राम हिनौतिया बरेला में प्राचीन शिवमंदिर के पुजारी गोपाल मार्को की बदमाशों ने धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी. आज सुबह जब गांव के लोग मंदिर पूजा व दर्शन करने के लिए पहुंचे तो पुजारी गोपाल मार्को की खून से लथपथ लाश देखकर स्तब्ध रह गए, देखते ही देखते यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई, सैकड़ों लोग एकत्र हो गए, जिनमें पुजारी की हत्या को लेकर आक्रोश व्याप्त रहा, मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ग्राम हिनौतिया का शिव मंदिर ग्रामीणों की आस्था का केन्द्र है, जहां पर वर्ष भर धार्मिक आयोजन होते रहते है, जहां पर शासकीय सेवा से सेवानिवृत होने के बाद वृद्ध गोपाल मार्को उम्र 70 वर्ष मंदिर की देखरेख व पूजा-पाठ करते रहे, उनका पूरा वक्त मंदिर में ही व्यतीत होता रहा, बीती देर रात अज्ञात तत्वों ने गोपाल मार्को की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. आज सुबह जब गांव के लोग मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंचे तो देखा कि वृद्ध गोपाल मार्को खून से लथपथ हालत में मृत पड़े है, शरीर पर जगह जगह चोट के निशान है. पुजारी की हत्या की खबर मिलते ही बेटा कमलेश सहित गांव के सैकड़ों लोग मंदिर पहुंच गए, जिन्होने वृद्ध को खून से लथपथ हालत में देखा तो स्तब्ध रह गए, घटना को लेकर ग्रामीणजनों में आक्रोश व्याप्त रहा, घटना के विरोध में लोगों की भीड़ जमा हो गई, वहीं हत्या की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए, जिन्होने पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाकर हमलावरों की तलाश शुरु कर दी, पुलिस ने मामले में कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा.

किसी से कोई रंजिश नहीं-

पुलिस को पूछताछ में बेटे अशोक मार्को ने बताया कि यह उनका पैतृक मंदिर है, सेवानिवृत होने के बाद गोपाल मार्को का सारा समय मंदिर में ही व्यतीत होता रहा, वे सुबह व शाम को ही थोड़ी देर के लिए घर आते रहे. पिता गोपाल मार्को की गांव में किसी से कोई रंजिश नहीं थी, गांव में उनका सबसे अच्छा व्यवहार रहा.

जनेऊ की चाबी व रुपया गायब-

पुलिस अधिकारियों को जांच के दौरान यह बताया कि पुजारी गोपाल मार्को  के जनेऊ में पहनी चाबी व जेब में रखे गायब है, जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बदमाश चोरी के इरादे से मंदिर आए थे, जिन्होने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है.

मंदिर में पहले हो चुकी है चोरी-

ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों को पूछताछ में यह भी जानकारी दी कि इसके पहले मंदिर में चोरी की वारदात हो चुकी है, जिसे देखते हुए यह भी कहा जा रहा है कि चोरों ने मंदिर में चोरी करने का प्रयास किया होगा, वृद्ध गोपाल मार्को की नींद खुल गई होगी, जिसका विरोध करने पर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस मामले में हर बिन्दु पर अपनी जांच कर रही है, वहीं संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर-बिलासपुर ट्रेन में युवती की हत्या के आरोपी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

यूपी: कोरोना काल में आयी आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के चार लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

बिहार के बेतिया में तीन महिलाओं ने की ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या, मचा हड़कंप

जबलपुर में हत्या की नियत से दम्पति पर क्रिकेट बैट से हमला..!

7 वर्षीय बालिका का रेप कर हत्या, भूसे में दफन कर दी लाश, ग्रामीणों में आक्रोश, देखें वीडियो

Leave a Reply