Google ने डूडल के साथ हॉलीवुड आइकन को सम्मानित किया

Google ने डूडल के साथ हॉलीवुड आइकन को सम्मानित किया

प्रेषित समय :09:12:06 AM / Wed, Jun 9th, 2021

गूगल बुधवार को अमेरिकी अभिनेता, गायक, नर्तक और राजनयिक शर्ली मंदिर को एनिमेटेड डूडल के साथ सम्मानित किया। 2015 में इसी दिन सांता मोनिका हिस्ट्री म्यूजियम ने “लव, शर्ली टेम्पल” खोला था, जिसमें उनकी दुर्लभ यादगार वस्तुओं का संग्रह था। शर्ली टेम्पल का जन्म 23 अप्रैल, 1928 को कैलिफोर्निया में हुआ था। उनकी कई प्रतिभाएं, और “सिग्नेचर डिंपल, ब्लोंड रिंगलेट कर्ल और मजबूत वर्क एथिक” ने उन्हें ‘स्टैंड अप एंड चीयर’ और ‘ब्राइट आइज़’ सहित कई फिल्मों और संगीत में उतारा। वह 10 साल की उम्र से पहले ही एक स्टार थीं, और केवल छह साल की उम्र में उन्हें अकादमी पुरस्कार मिला। वह 22 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हुई, और धीरे-धीरे पूर्णकालिक सार्वजनिक सेवा में परिवर्तित हो गई।

“टेंपल ने न केवल हॉलीवुड के शीर्ष बॉक्स ऑफिस ड्रॉ के रूप में महामंदी की कठिनाइयों के माध्यम से लाखों अमेरिकियों की मदद की, उसने बाद में अंतरराष्ट्रीय संबंधों में अपने काम के माध्यम से दुनिया के साथ अपने करिश्मे को साझा किया,” Google श्रद्धांजलि में कहता है।

मंदिर को 1969 में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया था। उसकी राजनयिक उपलब्धियों को पहचानने के लिए, घाना में एक राजदूत और विदेश विभाग में प्रोटोकॉल की पहली महिला प्रमुख बनने सहित, मंदिर को 1988 में एक मानद विदेश सेवा अधिकारी नियुक्त किया गया था। . 2006 में, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड ने उन्हें अपना लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कन्नड़ भाषा को ‘सबसे खराब’ बताने पर गूगल ने मांगी माफी

गूगल, फेसबुक ने मानी सरकार की बात, ट्विटर का अड़ियल रवैया जारी

आखिरकार गूगल डायलर में आ ही गया कॉलर आईडी

गूगल असिस्टेंट में आया नया फीचर, आपके कहने पर सुनाएगा वैक्सीन सॉग

गूगल ने डूडल बनाकर पब्लिक हेल्थ वर्कर्स और वैज्ञानिक शोधकर्ताओं को दिया धन्यवाद

Leave a Reply