आखिरकार गूगल डायलर में आ ही गया कॉलर आईडी

आखिरकार गूगल डायलर में आ ही गया कॉलर आईडी

प्रेषित समय :10:09:51 AM / Wed, May 19th, 2021

गूगल के फोन में जिस फीचर का सभी को लंबे समय से इंतजार था आखिरकार उस फीचर को गूगल ने दे ही दिया. बात हो रही है गूगल के अपने फोन डायलर ऐप में कॉलर आईडी फीचर की. अब तक यह ऐप सिर्फ मोटोरोला और गूगल के पिक्सल फोन पर ही उपलब्ध था लेकिन अब एंड्राइड के ज्यादातर यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. इस ऐप को लेकर लोग कितने ज्यादा उत्सुक है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गूगल प्ले स्टोर में इस ऐप को 50 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स मिल चुके है, यूजर्स कॉलर आईडी फीचर के लिए कुछ समय से गूगल से डिमांड कर रहे थे.

ऐसे काम करेगा यह फीचर: अब इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स आखिरकार अपने स्क्रीन कॉल में अपने आप कॉलर आईडी फीचर डिफॉल्ट डायलर अपने डिवाइस पर देख सकेंगे. यही नहीं यूजर्स को इसके साथ कॉलर का नाम भी सुनाई जो जिस आईडी से वो कॉलर का नाम सामने आएगा. यह फीचर उन लोगों के लिए बेहद काम का हो सकता है जिन्हें देखने में परेशानी होती है.

यह फीचर कुछ समय से काम कर रही है, इसे पहली बार सितंबर में XDA के लेटेस्ट फोन ऐप वर्जन  APK टियरडाउन में देखा गया था. वर्तमान में भी यह फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए है क्योंकि कंपनी इसके फीचर को टेस्ट कर रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आ गया कम कीमत में जबरदस्त फीचर्स वाला GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड

गूगल असिस्टेंट में आया नया फीचर, आपके कहने पर सुनाएगा वैक्सीन सॉग

WhatsApp में नया फीचर, बदलेगा फोटो और वीडियो देखने का एक्सपीरियंस

Leave a Reply