जबलपुर में सांसद के गोद लिए गांव में वैक्सीन को लेकर भ्रम, वैक्सीनेशन टीम के साथ महिलाओं ने की अभद्रता

जबलपुर में सांसद के गोद लिए गांव में वैक्सीन को लेकर भ्रम, वैक्सीनेशन टीम के साथ महिलाओं ने की अभद्रता

प्रेषित समय :19:17:44 PM / Thu, Jun 10th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी वैक्सीन को लेकर तरह तरह के भ्रम है, जिसे लेकर आज भी लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे है, ऐसा ही एक मामला सांसद राकेश सिंह के गोद लिए गांव कोहला शहपुरा का सामने आया है, जहां पर वैक्सीनेशन के लिए पहुंची टीम को उस वक्त महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा, जब डाक्टर अमित ने उन्हे वैक्सीन लगवाने के लिए कहा. एक महिला ने तो यहा तक कह दिया कि सीधे चले जाओ, नहीं तो गांव ने निकलना भी मुश्किल कर देगें.  

                             बताया जाता है कि वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहर के बाजार के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगातार भ्रमण कर रही है, वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरुक कर रही है. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की एक टीम डाक्टर अमित जैन के नेतृत्व में शहपुरा के कोहला गांव पहुंची, लोगों से मिलते हुए टीम जब एक परिवार में पहुंची तो उस घर की महिला सहित आसपास घरों की महिलाएं भी निकल आई, टीम ने जैसे ही महिला व उनके परिवार के सदस्यों के नाम पूछना शुरु किए तो महिला गुस्से से आगबबूला हो गई, महिला ने यहां तक कहा कि इज्जत से चले जाएं नहीं तो गांव से निकलना भी मुश्किल हो जाएगा, इसके बाद अन्य महिलाओं ने भी टीम को खरीखोटी सुनाना शुरु कर दिया, डाक्टर सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी लगातार समझाने की कोशिश करते रहे लेकिन महिलाएं किसी भी बात को सुनने के लिए तैयार नही थी, इस बीच यह जानकारी लगी जो महिला गुस्से से आगबबूला हो रही थी, उस घर के पुरुष सदस्य ने पिछले दिनों वैक्सीन लगवाई थी, जिनकी कुछ दिनों बाद अन्य किसी बीमारी से मौत हो गई, इसके बाद से परिवार वालों को वैक्सीन को लेकर भ्रम पैदा हो गया. पिछले दिन हुए घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद मामला चर्चाओं में आ गया.

जिसमें महिला से डाक्टर नाम पूछते दिख रहे है, वहीं महिला द्वारा गुस्से में खरीखोटी सुना रही है. गौरतलब है कि कोहला गांव में अभी तक 35 प्रतिशत ही वैक्सीनेशन हो पाया है, गांव की आबादी 11सौ है. डाक्टरों का कहना है कि ग्रामीण एरिया में लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर जो भ्रम है उसे दूर करना जरुरी है, तभी कोरोना से जंग जीत पाएगें, इस तरह के मामले आने से कुछ नहीं होता है, हम लगातार ग्रामीणों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाते रहेगें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के दखल से खुला 85 लाख रुपए की शराब का मामला, देखे वीडियो

WCR के जबलपुर मंडल के ट्रैकमैनों की समस्यायें जस की तस, समाधान नहीं होने से उपज रहा आक्रोश

एमपी के जबलपुर में गैस टेंकर के कुचलने से युवक की मौत, दूसरा गंभीर

Leave a Reply