पटना रेलवे प्लेटफॉर्म के पास बिजली गिरी, 4 मजदूरों की मौत, 2 गंभीर

पटना रेलवे प्लेटफॉर्म के पास बिजली गिरी, 4 मजदूरों की मौत, 2 गंभीर

प्रेषित समय :18:10:02 PM / Fri, Jun 11th, 2021

पटना. बिहार की राजधानी पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के फतुहा स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक के पूर्वी छोर के समीप ठनका गिरने से चार लोगों की झुलस कर मौत हो गई. वहीं हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. गंभीर रूप से घायल सभी लोगों को इलाज के लिए फतुहा पीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने इलाज के क्रम में चार लोगों को मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान कौशल देवी 25 वर्ष, सरस्वती कुमारी 9 वर्ष, यमुना सिंह 50 वर्ष और कन्हैया सिंह 18 वर्ष के रूप में की गई है. वहीं घायलों की पहचान माला देवी 30 वर्ष और भोला कुमार 14 वर्ष के रूप में की गई है.

मृतका कौशल देवी गर्भवती बताई जाती है. वहीं मृतक यमुना सिंह और कन्हैया सिंह आपस में पिता-पुत्र बताए जाते हैं. सभी मृतक और घायल पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बलरामपुर के निवासी बताए जाते हैं, जो पिछले एक डेढ़ महीने से खानाबदोश के रूप में फतुहा स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक के पूर्वी छोर के समीप डेरा डालकर मजदूरी का काम करते थे.

मजदूरी का काम करते थे सभी

बताया जाता है कि सभी लोग आर्टिफिशियल फूल का निर्माण कर उसे बाजारों में बेचने का काम करते थे. शुक्रवार दोपहर सभी मजदूर आर्टिफिशियल फूल के निर्माण में जुटे थे. इसी दौरान हुए बारिश के साथ अचानक से ठनका गिर पड़ा. इसकी चपेट में आने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. अचानक से हुए इस हादसे से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. तत्काल स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर  स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए फतुहा पीएचसी में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने 4 लोगों को मृत घोषित कर दिया. फतुहा पीएचसी प्रभारी डॉ. एसएस राय ने सभी चार मौतों की पुष्टि की है. घटना के बाद से मृतकों के परिवार में कोहराम मचा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तेज आंधी-तूफान में दो हिस्सों में बंट गया पुल, पटना से कटा दियारा का संपर्क

चक्रवात प्रभावित गांवों के लिए CM नवीन पटनायक ने किया 7 दिन की राहत का ऐलान

पटना का मशहूर महावीर मंदिर ट्रस्ट लेगा लोन

Leave a Reply