पश्चिम बंगाल में बीजेपी से टीएमसी में वापसी के लिए नेता इतने बेचैन क्यों हैं?

पश्चिम बंगाल में बीजेपी से टीएमसी में वापसी के लिए नेता इतने बेचैन क्यों हैं?

प्रेषित समय :21:35:17 PM / Fri, Jun 11th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. पश्चिम बंगाल में बीजेपी के बड़े नेता मुकुल रॉय ने अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ तृणमूल कांग्रेस में वापसी की है.

यही नहीं, जब से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आए हैं, टीएमसी से बीजेपी में गए नेताओं के घर वापसी की बेचैनी की खबरें लगातार आ रही है,
क्यों? क्योंकि....

एक- चुनावी नतीजों ने यह साफ कर दिया है कि बंगाल में ममता बनर्जी को चुनौती देने की सियासी ताकत किसी भी नेता में नहीं है, पीएम नरेंद्र मोदी में भी नहीं.

दो- जाहिर है, ऐेसी हालत में बंगाल में बीजेपी को निकट भविष्य में कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिलेेगी, यही नहीं, अब तक जो कुछ पाया है, उसमें से भी बहुत कुछ बीजेपी के हाथ से निकल जाएगा. लिहाजा, अब बीजेपी में बने रहना बागी नेताओं को सियासी घाटे का सौदा लग रहा है.

तीन- जो नेता लंबे समय तक टीएमसी में रहे हैं, वे बीजेपी में ज्यादा चल नहीं पाएंगे, जिसके संकेत स्वयं मुकुल रॉय ने दिए हैं, उन्होंने तृणमूल कांग्रेस में वापसी करते हुए कहा कि मुझे अपने घर में लौटकर बेहद खुशी हो रही है. मुझे अपने लोगों से मिलकर, साथ आकर अच्छा लग रहा है. फिलहाल बंगाल की जो स्थिति है, उसमें कोई भी बीजेपी में नहीं रुक सकता है.

यह स्पष्ट है कि बीजेपी में टीएमसी नेताओं का मिलन, तेल-पानी जैसा है, जो कुछ समय के लिए तो एक नजर आ सकता है, लेकिन बाद में अलग होना ही है.

सबसे बड़ी बात तो यही है कि टीएमसी से बीजेपी में गए नेताओें को अपना सियासी भविष्य अंधकारमय दिख रहा है और यही वजह है कि टीएमसी में वापसी के लिए बागी नेता इतने बेचैन नजर आ रहे हैं!

भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पार्टी छोड़ रहा है और भक्त कह रहे है कि जितिन प्रसाद बड़े नेता है
हद है दोगलेपन की।#मुकुल_रॉय#MukulRoy

— Dr. Archana Sharma (@DrArchanaINC) June 11, 2021

सीता अपमानित हुई तो रावण का अहंकार चूर चूर हुआ, द्रौपदी का चीरहरण कौरवों की बर्बादी का कारण बना, जब जब व्यक्ति अपनी मर्यादा भूल नारी का अपमान करता है, तब तब उसकी बर्बादी की गाथा लिखी जाती है।

‘दीदी ओ दीदी’ का शोर मचाने वालों ‘मुकुल रॉय बस झांकी है, दर्जन भर विधायक अभी बाकी हैं’।

— Rohini Singh (@rohini_sgh) June 11, 2021

अमित शाह के दिए हुए फूलों को वापस करते हुए मुकुल राय pic.twitter.com/BKYLd5LPNh

— rajeev nigam (@apnarajeevnigam) June 11, 2021

कल से मुकुल रॉय भ्रष्टाचारी हैं। ममता दीदी ने साबित कर दिया अमित शाह एक ओवररेटेड मीडिया द्वारा बनाया गया एक चाणक्य चरित्र है।

— Prashant Kanojia (@PJkanojia) June 11, 2021
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल की हार से भी सबक नहीं ले रही है बीजेपी?

अभिमनोजः क्या पश्चिम बंगाल में उल्टा पड़ेगा सियासी जोड़तोड़ का दांव?

अभिमनोजः क्या पश्चिम बंगाल में उल्टा पड़ेगा सियासी जोड़तोड़ का दांव?

Leave a Reply