क्लब हाउस चैट में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कश्मीर में बहाल करेंगे आर्टिकल 370, बीजेपी ने साधा निशाना

क्लब हाउस चैट में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कश्मीर में बहाल करेंगे आर्टिकल 370, बीजेपी ने साधा निशाना

प्रेषित समय :13:40:49 PM / Sat, Jun 12th, 2021

नई दिल्ली. अपने बयानों को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं. दिग्विजय सिंह ने कथित रूप से एक क्लब हाउस चैट के दौरान कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को फिर से बहाल करने पर विचार किया जाएगा. ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस चैट में एक पाकिस्तानी पत्रकार भी मौजूद था.

इस क्लब हाउस चैट में पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल के जवाब में कथित रूप से दिग्विजय सिंह कहते सुने जा रहे हैं कि जब उन्होंने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया तो वहां लोकतंत्र नहीं था. वहां इंसानियत भी नहीं थी, क्योंकि सभी को जेल में बंद कर दिया गया था. कश्मीरियत वहां के सेक्युलरिज्म का हिस्सा है, क्योंकि मुस्लिम बहुल राज्य का राजा हिंदू था और दोनों साथ मिलकर काम किया करते थे. यहां तक कि कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को सरकारी नौकरी में आरक्षण दिया गया था. ऐसे में आर्टिकल 370 को हटाने का फैसला बेहद दुखद था और कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तो 370 हटाने के फैसले पर दोबारा विचार करेगी.

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दिग्विजय सिंह की क्लब हाउस चैट का एक हिस्सा ट्विटर पर शेयर करते हुए दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा. अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि क्लब हाउस चैट में राहुल गांधी के वरिष्ठ सहयोगी दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहते हैं कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो वे आर्टिकल 370 को निरस्त करने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे. सच में यही तो पाकिस्तान चाहता है.

दिग्विजय सिंह की क्लब हाउस चैट लीक होने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने वायरल चैट ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान है. दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी का संदेश पाकिस्तान तक पहुंचा दिया है. कांग्रेस कश्मीर को हथियाने में पाकिस्तान की मदद करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सागर में एमएलसी कराने आये पीडि़त को आरोपी ने अस्पताल के अंदर पेट्रोल डालकर जलाया, हालत गंभीर

एमपी के गुना में बीआरसी से पीडि़त जनशिक्षक ने बीईओ कार्यालय में खाया जहर, हुई मौत

एमपी हाईकोर्ट में कोरोना पर सुनवाई: सरकार की एक्शन टेकन रिपोर्ट में खुलासा, 204 वेंटीलेटर स्टोर रुम में पड़े रहे, राज्य सरकार ने नहीं किया उपयोग

एमपी के इंदौर में बनेगा 50 करोड़ रुपए से फिश एक्वेरियम, शार्क-व्हेल मछली भी रहेगी

एमपी में एक हफ्ते पहले ही आया मानसून, जबलपुर सहित अनेक जिलों के लिये यलो अलर्ट जारी

Leave a Reply