यूपी के प्रतापगढ़ में कोरोना माता के मंदिर में प्रशासन ने चलाया बुल्डोजर, यह है कारण

यूपी के प्रतापगढ़ में कोरोना माता के मंदिर में प्रशासन ने चलाया बुल्डोजर, यह है कारण

प्रेषित समय :15:33:43 PM / Sat, Jun 12th, 2021

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में सांगीपुर थाना के जूही शुक्लपुर गांव में कोरोना के खौफ में ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से चंदा जुटाकर कोरोना माता का मंदिर बनवा दिया. इसकी जानकारी प्रशासन को हुई तो उसके हाथ पांव फूल गए. मामला अंधविश्वास जुड़ा होने के कारण पुलिस ने इसे गिराने का फैसला किया. सांगीपुर पुलिस शुक्रवार की रात जेसीबी भी लेकर गांव पहुंची और कोरोना माता की मूर्ति व मंदिर समेत बोर्ड जमींदोज कर दिया.

प्रशासन ने सारा मलबा गांव से 5 किलोमीटर दूर फेंकवा दिया गया. मामले में मंदिर स्थापित करने वाले आरोपी के एक भाई को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मंदिर जमीदोंज कराए जाने को लेकर दिन भर लोगों में चर्चा होती रही.

जानकारी के अनुसार, शुकुलपुर जूही गांव में कोरोना वायरस से तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो गई थी. इसके बाद ग्रामीणों में भय व दहशत फैल गई. इस पर गांव के लोकेश श्रीवास्तव ने कोरोना माता का सात जून को मंदिर बनवाने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने मूर्ति आर्डर कर बनवाई और उसे गांव के एक चबूतरे के पास नीम के पेड़ के बगल स्थापित कर दिया.

आश्चर्य की बात तो यह है अंधविश्वास में तैयार इस मंदिर में ग्रामीणों समेत दूर-दराज से लोग भी पहुंच रहे. यहां लोग कोरोना माता की पूजा अर्चना करते हुए नजर आ रहे हैं. ग्रामीण अगरबत्ती जलाकर और प्रसाद चढ़ाकर कोरोना माता की पूजा करते हुए जल भी चढ़ाते हैं. कोरोना माता की प्रतिमा मास्क लगाए, हाथ धुलते हुए, कोरोना से दूर रहने का संदेश भी दे रही है. ग्रामीण राधे वर्मा का दावा है कि कोरोना माता की पूजा करने से हमारे गांव में कोरोना का संक्रमण नहीं फैलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट, धरने पर बैठे

यूपी सरकार के इस विभाग में जल्द निकलेंगी असिस्टेंट, स्टेनो और ड्राइवर की भर्तियां

ट्रेनों में टिकट नहीं, जून तक है तीन सौ वेटिंग, जानें बिहार से लेकर यूपी-झारखंड का हाल

क्या उन्हें मिलेगा प्रसाद या यूपी चुनाव के लिए फंसाया गया : कपिल सिब्बल

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021: कानपुर के लिए आवेदन शुरू, 620 पदों पर होनी है भर्ती

Leave a Reply