माफी मांगने पर भी नहीं बचे शाकिब अल हसन, बैन के साथ देना होगा पांच लाख का जुर्माना

माफी मांगने पर भी नहीं बचे शाकिब अल हसन, बैन के साथ देना होगा पांच लाख का जुर्माना

प्रेषित समय :08:35:19 AM / Sun, Jun 13th, 2021

स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन को ढाका प्रीमियर लीग के तीन मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें निलंबित करने की घोषणा की. अंपायर की ओर से एलबीडब्ल्यू कॉल पर इनकार करने के बाद शाकिब पूरी तरह से अपना आपा खो बैठे और गुस्से में स्टंप्स को लात मारी. उन्होंने बाद में स्टंप्स को हाथ से उखाड़कर फेंक दिया.

क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाकिब पर बैन के अलावा 5 लाख टका (करीब 4.2 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है. उन्हें 11 जून को अबाहनी लिमिटेड और मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के बीच ढाका प्रीमियर लीग टी20 मैच के दौरान अंपायरों, ग्राउंडस्टाफ से बदतमीजी और उपकरणों के दुरुपयोग का दोषी पाया गया. यह बीसीबी की आचार संहिता के तहत लेवल-3 का अपराध है और शाकिब ने सजा को स्वीकार कर लिया है.

शाकिब की कप्तानी वाली टीम मोहम्मडन ने 31 रन से इस मैच को जीता. हालांकि शाकिब ने अपने खराब आचरण के लिए फेसबुक पोस्ट में माफी भी मांगी थी लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद फैंस ने उन पर बैन लगाने की मांग की. उन्होंने मैदान पर सारी हदें पार कर दीं. वह दो बार अंपायर से भिड़ गए. उन्होंने स्टंप्स को लात मारी और अपने हाथों से उन्हें उखाड़ भी दिया. वह अधिकारियों पर भी भड़क गए और तीखी बहस करते देखे गए थे.

इस बीच मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट समिति के अध्यक्ष मसूदुज्जमां ने कहा कि इस बात का भी पता लगाना चाहिए कि आखिर शाकिब ने ऐसा क्यों किया. मसूदुज्जमां ने क्रिकबज से कहा, 'हम बीसीबी से अपील करेंगे ताकि वे यह पता लगा सके कि शाकिब जैसे अनुभवी खिलाड़ी ने इस तरह का व्यवहार क्यों किया. अधिकारियों से कहेंगे कि वे इस मामले की जांच करें और देखें कि शाकिब को ऐसा कदम उठाने के लिए उकसाया क्यों गया. स्वाभाविक रूप से, यह स्वीकार्य नहीं था लेकिन साथ ही हमें यह पता लगाना होगा कि ऐसा क्यों हुआ.'

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम विरोधी बल्लेबाज को गिराने की सलाह देते पकड़ा गया

आईसीसी वन-डे रैकिंग: बांग्लादेशी गेंदबाजों ने लगाई लंबी छलांग, बुमराह को हुआ भारी नुकसान

बांग्लादेश प्रति व्यक्ति आय के मामले में भारत को पीछे छोड़ा, 51 साल बाद लिख दी नई कहानी

बांग्लादेश में तेज स्पीड नौका बालू से लदे पोत से टकराकर पलटी, 26 की मौत, कई लापता

बांग्लादेश में मस्जिद में इबादत करने आये लोगों पर हमला, 12 लोग हुये घायल

Leave a Reply