बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम विरोधी बल्लेबाज को गिराने की सलाह देते पकड़ा गया

बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम विरोधी बल्लेबाज को गिराने की सलाह देते पकड़ा गया

प्रेषित समय :09:19:51 AM / Thu, May 27th, 2021

कोलंबो. बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम फिर से विवाद में फंसते दिख रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान वे बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन मिराज को श्रीलंकन बल्लेबाज पाथुम निसंका का रास्ता रोकने के लिए कहते सुने गए हैं. उनकी बात स्टंप माइक में दर्ज हुई है. अब यह रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर काफी शेयर की जा रही है. रहीम ने इस मैच में 127 गेंद में 125 रन की पारी खेली थी. इसके चलते बांग्लादेश ने लगातार दूसरा मैच जीतते हुए वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली थी. लेकिन अब रहीम स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई बातचीत के चलते सुर्खियों में हैं.

वायरल हो रहे वीडियो में वे बांग्ला भाषा में मिराज से कहते सुनाई देते हैं, ‘अगर वह तुम्हारे सामने रन लेने के लिए आता है तो उसे मैदान पर गिरा दो.’ वीडियो सामने आने के बाद मुश्फिकुर रहीम की खेल भावना को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ काफी कुछ लिखा जा रहा है. हालांकि इस मामले में अभी तक बांग्लादेश या श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की ओर से कोई बयान नहीं आया है. साथ में रहीम की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. वे पहले भी कई बार विवादों में रहे हैं. जैसे निदाहास ट्रॉफी के दौरान श्रीलंका को हराने पर नागिन डांस करना, 2016 वर्ल्ड टी20 में भारत के खिलाफ मैच जीतने से पहले ही जश्न मनाना.

इससे पहले मुशफिकुर रहीम के करियर के आठवें शतक की मदद से बांग्लादेश ने बारिश से प्रभावित दूसरे वनडे में श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्वति से 103 रन से हराकर अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज जीती. बारिश के कारण बांग्लादेश की पारी में दो बार बाधा आई. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.1 ओवर में 246 रन बनाए. श्रीलंका का स्कोर 38 ओवर के बाद नौ विकेट पर 126 रन था जब बारिश ने तीसरी बार मैच में बाधा डाली.

इसके बाद श्रीलंका के सामने डकवर्थ लुईस पद्वति से 40 ओवर में 245 रन का लक्ष्य रखा गया. मतलब उन्हें आखिरी दो ओवर में 119 रन बनाने थे. श्रीलंका ने आखिर में नौ विकेट पर 141 रन बनाये. बांग्लादेश की यह श्रीलंका के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में सीरीज में पहली जीत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021 के बचे मैच दुबई में खेले जाएंगे, फाइनल की तारीख भी लगभग तय

खेल मंत्रालय की योजना: 7 राज्यों में 143 खेलो इंडिया केंद्र खोलेगा, 14 करोड़ से ज्यादा का होगा खर्च

दुनिया की सबसे हॉट गोल्फर, जो खेल के लिए कम दिखावे और पहनावे के लिए ज्यादा है चर्चित

न्यूजीलैंड टीम भारत से 17 दिन पहले इंग्लैंड रवाना, फाइनल से पहले 2 मैच खेलेगी

Leave a Reply