आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने राम जन्म भूमि ट्रस्ट के चंपत राय पर लगाया घोटाले का आरोप

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने राम जन्म भूमि ट्रस्ट के चंपत राय पर लगाया घोटाले का आरोप

प्रेषित समय :17:39:07 PM / Sun, Jun 13th, 2021

नई दिल्ली. अयोध्या के राम मंदिर निर्माण में जुटी ट्रस्ट पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने जमीन खरीद में घोटाले का आरोप लगाया है. संजय सिंह ने कहा है कि भगवान श्री राम जिनके प्रति करोड़ों लोगों की आस्था है, जिनके नाम पर गरीब किसान से लेकर फैक्ट्री मजदूर तक सभी ने प्रभु श्री राम का मंदिर बनाने के लिए चंदा दिया है, कोई नहीं जानता था, जिस ट्रस्ट में चंदा दे रहे हैं, उसमें भी घोटाला और भ्रष्टाचार कर लिया जाएगा.

आप सांसद ने कहा कि कोई कल्पना भी नहीं कर सकता की मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के नाम पर भी कोई घोटाला करने की हिम्मत करेगा लेकिन, राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों रुपए चंपत राय जी ने चंपत कर दिया है.

उन्होंने कहा, ये मनी लांड्रिंग का मामला है, भारी भ्रष्टाचार का मामला है. मैं मांग करता हूँ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से कि तत्काल ईडी और सीबीआई के जरिए इस मामले की गहन जांच कराकर जो भी दोषी हो उसको जेल में डालने का काम करें.

सिंह ने आगे कहा, एक अजीबोगरीब बात और है, जो जमीन रवि मोहन तिवारी ने हरीश पाठक जी से खरीदी उसका स्टांप तो 5 बजकर 22 मिनट पर खरीदा गया, लेकिन जो एग्रीमेंट साढ़े 18 करोड़ रुपये का हुआ, उसका स्टांप 5 बजकर 11मिनट पर ही खरीद लिया गया. यानी ट्रस्ट ने पहले से ही स्टांप खरीद लिया.

उन्होंने कहा, मैं पूछना चाहता हूँ जो जमीन दो करोड़ रुपए में खरीदी गई, वही जमीन ठीक 5 मिनट बाद साढ़े 18 करोड़ रुपये में कैसे खरीद ली गई? मैं समझता हूँ आज उन करोड़ों भक्तों को गहरी ठेस लगी होगी जिन लोगों ने प्रभु श्री राम के नाम पर बने ट्रस्ट पर भरोसा करके करोड़ों रुपए का चंदा दिया, लेकिन प्रभु श्री राम के नाम पर उस ट्रस्ट के पदाधिकारी करोड़ों रुपए की हेराफेरी कर रहे हैं.

संजय सिंह ने कहा कि ट्रस्ट के मेंबर अनिल मिश्रा , जो बयनामा कराने में गवाह थे, वही अनिल मिश्रा इस जमीन को ट्रस्ट के नाम पर खरीदने में भी गवाह बन गए और मेयर महोदय ऋषिकेश उपाध्याय जो जमीन बयनामा कराने में गवाह थे, वहीं मेयर महोदय ट्रस्ट के नाम पर खरीदने में भी गवाह बन गए.

उन्होंने आरोप लगया कि लगभग साढ़े 5 लाख रुपये प्रति सेकंड की दर से जमीन का दाम बढ़ गया, पूरी दुनिया में कहीं भी एक सेकंड में जमीन इतनी महंगी नहीं हुई होगी, लेकिन राम जन्मभूमि के नाम पर बने ट्रस्ट में 1 सेकंड में साढ़े 5 लाख रुपये मंहगी करके जमीन खरीदी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अयोध्या में भांजे ने की मामा-मामी सहित पाँच परिजनों की गला रेतकर हत्या, मचा हड़कंप

यूपी पंचायत चुनाव: वाराणसी, मथुरा, अयोध्या में भाजपा की करारी शिकस्त, सपा-बसपा फायदे में

अयोध्या में दो रोडवेज बसों में ट्रेलर ने मारी टक्कर, 6 की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

दिल्ली के सभी बुजुर्गों को मुफ्त में राम मंदिर के दर्शन कराने ले जाऊंगा अयोध्या: केजरीवाल

अभिमनोजः मोदी के आंदोलनजीवी बयान पर टिकैत- यह अयोध्या में कारसेवकों का अपमान है!

Leave a Reply