फेल हो गई पाकिस्तान की मैंगो डिप्लोमेसी, कई देशों ने लौटाये तोहफे में भेजे गये आम

फेल हो गई पाकिस्तान की मैंगो डिप्लोमेसी, कई देशों ने लौटाये तोहफे में भेजे गये आम

प्रेषित समय :13:11:22 PM / Sun, Jun 13th, 2021

इस्लामाबाद. कोरोना महामारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने नई कूटनीतिक रणनीति अपनाने की सोची, लेकिन वह उसमें भी कामयाब नहीं हो पाया. उसके खास दोस्त चीन और अमेरिका ने ही उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. नई कूटनीति के तहत पाकिस्तान दुनियाभर के देशों को तोहफे में आम की अलग-अलग किस्मे भेज रहा है.

हालांकि, खुद उसके परममित्र देश चीन और अमेरिका को पाकिस्तान की ये मैंगो डिप्लोमेसी पसंद नहीं आई और पाकिस्तान की ओर से तोहफे में भेजे गए आम वापस लौटा दिए. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने बुधवार को अमेरिका और चीन समेत 32 से अधिक देशों के प्रमुखों को तोहफे में आम भेजे थे, लेकिन अमेरिका और चीन जैसे देशों ने अपने कोरोना वायरस क्वारंटाइन नियमों का हवाला देते हुए तोहफे को स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी की ओर से 32 देशों के राष्ट्राध्यक्षों और सरकार के प्रमुखों को चौसा आम भेजे गए थे. आमों की पेटी को ईरान, खाड़ी देशों, तुर्की, अमेरिका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और रूस भेजा गया था. मीडिया रिपोर्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की इस सूची में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का भी नाम था, लेकिन पेरिस से पाकिस्तान के इरादे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

चीन और अमेरिका के अलावा कनाडा, नेपाल, मिश्र और श्रीलंका ने भी पाकिस्तान की ओर से तोहफे में भेजे गए आमों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया. इसके पीछे कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू क्वारंटाइन नियम का हवाला दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी के नेता ने टीवी पर लाइव शो के दौरान विरोधी पार्टी के नेता को मारा थप्पड़

पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी के नेता ने टीवी पर लाइव शो के दौरान विरोधी पार्टी के नेता को मारा थप्पड़

पाकिस्तान में दर्दनाक हादसा: वैन नदी में गिरने से 17 की मौत, मृतकों में 16 एक ही परिवार के सदस्य

एलओसी पर भारत के खिलाफ नापाक साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अलर्ट पर भारतीय सेना

पाकिस्तान: अस्पताल में महिला का सिक्योरिटी गार्ड ने किया ऑपरेशन, हुई मौत

पाकिस्तान में आपस में टकराईं दो ट्रेनें, हादसे में कम से कम 50 लोगों की मौत, कई घायल

Leave a Reply