अफगानिस्तान में तीन आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में तीन आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत

प्रेषित समय :20:29:28 PM / Sun, Jun 13th, 2021

काबुल. काबुल में तीन आतंकी हमलों के साथ अफगानिस्तान में एक बार फिर से दहशत का माहौल है. यहां दो बम धमाकों समेत तीन आतंकी हमलों में कुल 15 लोग मारे गए और कई घायल हो गए हैं. हेलमंद प्रांत के लश्कर गाह चेकपोस्ट में घुसकर एक आंतरिक हमले में आठ अफगान पुलिस वालों की हत्या कर दी गई है. इसके अलावा, काबुल के शिया बहुल इलाकों में आतंकी संगठन आइएस के दो मिनी वैनों में किए बम धमाकों में सात लोग मारे गए और कई घायल हो गए हैं.

हेलमंद प्रांत की पुलिस के प्रवक्ता मुहम्मद जमान हमदर्द ने बताया कि रविवार को तालिबानी घुसपैठिये ने कलाई बस्त क्षेत्र के लश्कर गाह पुलिस चेकपोस्ट में घुसकर हमला कर दिया. उसने पुलिसकर्मी का भेष धरा हुआ था. इसके बाद तालिबानियों और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई.

इसके अलावा, आतंकी संगठन आइएस ने काबुल के शिया बहुल इलाके में दो मिनी वैनों में स्टिकी बमों से हमला करके खासतौैर पर शियाओं पर ही निशाना साधने की कोशिश की है. इस हमले के बाद फिल्म निर्देशक सहरा करीमी ने ट्वीट करके बताया कि फातिमा मुहम्मदी और तैयाबा मसूबी इस हमले में मारे गए हैं. दोनों अफगान फिल्म संगठन के लिए काम करते थे और बच्चों के लिए कार्टून फिल्म बनाते थे. पश्चिमी काबुल में इस घटनास्थल से दो किमी दूर एक अन्य बम विस्फोट में एक कोरोना मरीज मारा गया और चार अन्य घायल हो गए. यह हमला मुहम्मद अली जिन्ना अस्पताल के सामने हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों बरपाया कहर, 2 दिनों में 119 लोगों की कर दी हत्या

अफगानिस्तान का आतंकवाद पर बड़ा प्रहार, करीब 100 से अधिक तालिबानी आतंकी ढेर

अफगानिस्तान: सड़क किनारे विस्फोट में मिनी बस सवार 11 यात्रियों की मौत

अफगानिस्तान में तालीबानी आतंकियों ने शादी समारोह पर मोर्टार से गोले दागे गए, सात लोगों की मौत

अफगानिस्तान : काबुल में मस्जिद में विस्फोट में नमाज पढ़ रहे 12 लोगों की मौत

Leave a Reply