मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, देश में 14,500 रुपये तक सस्ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर

मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, देश में 14,500 रुपये तक सस्ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर

प्रेषित समय :10:18:56 AM / Tue, Jun 15th, 2021

नई दिल्ली। एथर एनर्जी ने अपने Ather 450X और 450 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटरों को सस्ता कर दिया है। कंपनी ने इनकी कीमतों में 14,500 रुपये की कटौती की है। दरअसल, हाल ही में मोदी सरकार की तरफ से FAME II नीति संशोधन की घोषणा की गई, जिसका इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पर भारी असर पड़ा है। इस संशोधन के कारण अब इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर पहले के मुकाबले ज्यादा सब्सिडी  मिल रही है। यही कारण इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की कीमतों में भारी कटौती देखी जा रही है।

बता दें कि सरकार की अधिसूचना के बाद, एथर एनर्जी पहली ऐसी कंपनी है जिसने वाहनों की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की थी।

माना जा रहा है कि FAME II नीति संशोधन के कारण Bajaj Chetak, TVS iQube, और Okinawa Praise जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में भी जल्द कटौती देखने को मिल सकती है।

450X में 2.9kwh बैटरी पैक दिया गया है। इसमें 6kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 8bhp की मैक्सिमम पावर और 26Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर 116Km का रेंज देता है। इसमें दो ड्राइव मोड दिए गए हैं। इनमें राइड और ईको मोड शामिल हैं। 

ईको मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 85 किलोमीटर तक चलता है। जबकि राइड मोड में यह 75 किलोमीटर तक चलता है। 450X में एंड्रॉयड बेस्ड यूजर इंटरफेस दिया गया है। इसमें डार्क मोड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है। इससे राइडर मोबाइल पर आने वाले कॉल्स को रिसीव या कैंसल कर सकता है। इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह 3.3 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जय श्रीराम को आडवाणी ने धार्मिक सम्मान दिलाया, मोदी टीम ने उसे सियासी नारे में बदल दिया! और अब....

मोदी कैबिनेट में शामिल होना चाहती है नीतीश की पार्टी, विस्तार से पहले जेडीयू ने मांगा हिस्सेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-7 समिट में दुनिया को दिया 'एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य' का मंत्र

केन्द्रीय कर्मचारियों को फिर मोदी सरकार का झटका, करेगी इन भत्तों में कटौती, इसलिए लिया गया ये फैसला

पीएम मोदी से मुलाकात करनें के बाद जेपी नड्डा से मिलेंगे सीएम योगी, दिल्ली से लखनऊ तक बढ़ी सरगर्मी

Leave a Reply