पीएम मोदी से मुलाकात करनें के बाद जेपी नड्डा से मिलेंगे सीएम योगी, दिल्ली से लखनऊ तक बढ़ी सरगर्मी

पीएम मोदी से मुलाकात करनें के बाद जेपी नड्डा से मिलेंगे सीएम योगी, दिल्ली से लखनऊ तक बढ़ी सरगर्मी

प्रेषित समय :12:40:38 PM / Fri, Jun 11th, 2021

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. करीब 10.45 बजे सीएम योगी, पीएम आवास पहुंचे. इसके बाद 11 बजे करीब पीएम मोदी और सीएम योगी की मीटिंग शुरू हुई. इस बीच खबर है कि सीएम योगी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगे. मिली जानकारी के अनुसार करीब आज दिन में 1.30 बजे सीएम, राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. संभावना है कि योगी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात करेंगे. अभी कुछ दिन पहले ही भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी. दोनों नेताओं ने इस दौरान राज्य सरकार के मंत्रियों और संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों से मुलाकात की थी.

इसके बाद आदित्यनाथ के अचानक दिल्ली पहुंचने और केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करने के बाद एक बार फिर राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई है. इन अटकलों को तब और बल मिला जब सूत्रों ने दावा किया कि जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और एक दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मिले.

जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी के बीच मुलाकात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई लेकिन प्रसाद ने मुख्यमंत्री से हुई अपनी मुलाकात को शिष्टाचार भेंट करार दिया. हाल ही में भाजपा में शामिल हुए पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और विधान परिषद के सदस्य ए के शर्मा भी दिल्ली में हैं. सूत्रों का कहना है कि उन्होंने पार्टी के कुछ केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. शर्मा को प्रधानमंत्री मोदी का करीबी समझा जाता है.

मुलाकातों के इस दौर के बारे में भाजपा नेताओं या पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी लेकिन सूत्रों ने दावा किया कि यह कवायद प्रसाद और शर्मा सहित कुछ अन्य नेताओं को उत्तर प्रदेश सरकार में शामिल किए जाने को लेकर है. प्रसाद राज्य के जाने माने ब्राह्मण परिवार से हैं तो शर्मा भूमिहार बिरादरी से संबंध रखते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्रेनों में टिकट नहीं, जून तक है तीन सौ वेटिंग, जानें बिहार से लेकर यूपी-झारखंड का हाल

क्या उन्हें मिलेगा प्रसाद या यूपी चुनाव के लिए फंसाया गया : कपिल सिब्बल

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021: कानपुर के लिए आवेदन शुरू, 620 पदों पर होनी है भर्ती

यूपी में अफसरशाही की पराकाष्ठा : मंदिर की फसल बेचने के लिए मांगा भगवान का आधार कार्ड

यूपी के अमेठी में राहुल गांधी के भेजे सैनिटाइजर वाले टैंकर से गांव-गांव सैनिटाइजेशन अभियान शुरू

यूपी के आगरा में ऑक्सीजन सप्लाई बंद कर 22 मरीजों का मेडिकल मर्डर, अस्पताल सील, महामारी एक्ट के तहत दर्ज होगा मुकदमा

Leave a Reply