केरल के इस शख्स ने अकेले ही खोद दिया कुआं, लोगों ने कहा- ‘वन मैन आर्मी’

केरल के इस शख्स ने अकेले ही खोद दिया कुआं, लोगों ने कहा- ‘वन मैन आर्मी’

प्रेषित समय :08:41:13 AM / Thu, Jun 17th, 2021

ऐसी कई कहानियां और मिसालें हैं जो इंसानों के साहस की गाथाएं सुनाती हैं. अक्सर ये लोग अपने दृढ़ संकल्प के साथ असाधारण चीजें करते हैं.ऐसा ही एक साधारण पर असाधारण काम करने वाला शख्स केरल का एक व्यक्ति है जिसने खुद कुआं खोदने का फैसला किया.इस शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इसे आत्मनिर्भर भारत का परफेक्ट उदाहरण कह रहे हैं.

ऐसे ही ट्विटर यूजर Zenrainman द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो लोगों को बुद्धिमत्ता और कड़ी मेहनत का शानदार संदेश दे रहा है.वीडियो में एक शख्स तल्लीन होकर कुआं खोदते, मिट्टी इकट्ठा करते और उसे उठाकर जमीन पर ऊपर फेंकता नजर आ रहा है. इस कठिन काम में अकेले मग्न ये शख्स मेहनत का अद्भुत उदाहरण स्थापित कर रहा है.

एक पल को तो लोगों को अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हुआ कि कोई शख्स अकेले ही कुआं खोद सकता है. ये वीडियो देखकर कई लोगों को नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ याद आ गयी. जिसमें एक शख्स अकेले ही विशालकाय पहाड़ तोड़कर सड़क बना देता है. एक प्रभावित ट्विटर यूजर ने उस आदमी को ‘वन मैन आर्मी’ कहा. जबकि दूसरे शख्स ने इस मेहनती इंसान को ‘आत्मनिर्भर भारत’ का बेस्ट उदाहरण कहा. एक व्यक्ति ने वीडियो पर कमेंट किया, “जब आप अकेले होते हैं तो आपको अपनी क्षमता का एहसास होता है”.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल के युवक ने 8 हजार तस्वीरों को पछाड़ते हुए जीता फोटोग्राफी अवॉर्ड

KSRTC का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा कर्नाटक, ट्रेडमार्क की लड़ाई में जीता केरल

Leave a Reply