छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस से मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, एके-47 सहित कई हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस से मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, एके-47 सहित कई हथियार बरामद

प्रेषित समय :16:06:27 PM / Fri, Jun 18th, 2021

बस्तर. छत्तीसगढ़ की बस्तर पुलिस ने नक्सल हिंसा के खिलाफ कामयाबी मिलने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि जगदलपुर और सुकमा के सीमावर्ती इलाके में शुक्रवार की सुबह पुलिस के डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया है. वर्दीधारी महिला नक्सली का शव भी पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है. साथ ही एके-47 समेत अन्य हथियार भी घटनास्थल से बरामद किए गए हैं. सर्चिंग पर निकले जवानों को इसकी सफलता मिली है.

बस्तर के आईजी पुलिस सुंदरराज पी. ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक चांदामेटा, पटेलपारा, गदमेपारा, अण्डालपारा, तुलसी डोंगरी,  पयारभांट एवं आसपास के क्षेत्र में दरभा डिवीजन अंतर्गत कांगेरघाटी एरिया कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर जिला बस्तर एवं जिला दन्तेवाड़ा की डीआरजी टीम, जिला पुलिस बल सुकमा, सीआरपीएफ 80वीं वाहिनी एवं 227वीं वाहिनी का बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. इस दौरान आज सुबह  चांदामेटा एवं पयारभांट जंगल के बीच नक्सलियों एवं बस्तर डीआरजी के बीच मुठभेड़ हुई.

पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान 1 महिला वर्दीधारी नक्सली का शव, 1 एके-47 रायफल, 2 पिस्टल, 12 बोर बंदूक, 1 भरमार बंदूक एवं भारी मात्रा में माओवादी कैम्प की सामग्री बरामद की गई. घटना के बाद आसपास के इलाकों की सर्चिंग की जा रही है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने खुद को कमजोर पड़ता देख अपनी साथी का शव छोड़कर फरार हो गए. कुछ और नक्सलियों को भी गोली लगी हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार की पांच महिलाओं की मौत, छह अन्य घायल

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में सड़क हादसे में एक ही परिवार की 5 महिलाओं की मौत

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक ही डाल पर फंदे से झूल गए प्रेमी-प्रेमिका, घर वाले शादी को नहीं थे राजी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक करोड़ कीमत का नौ क्विंटल गांजा के साथ तस्कर पकड़ाया, जांच में जुटी पुलिस

छत्तीसगढ़: शाम होने के पहले ही जेल में बंद हो जाते हैं ग्रामीण, जानिये क्या है इसकी वजह

Leave a Reply