चेन्नई के जूलॉजिकल पार्क में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की दस्तक, संक्रमित हुये चार शेर

चेन्नई के जूलॉजिकल पार्क में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की दस्तक, संक्रमित हुये चार शेर

प्रेषित समय :15:25:19 PM / Sat, Jun 19th, 2021

चेन्नई. चेन्नई के वंडालूर स्थित अरिगनर अन्ना जूलॉजिकल पार्क में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से चार शेर संक्रमित पाए गए हैं. इनके सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग से इस बात की जानकारी मिली है, जो भोपाल स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हाई सिक्योरिटी एनिमल डिजीज में किया गया. पार्क के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है.

अरिगनर अन्ना जूलॉजिकल पार्क ने 11 शेरों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए एनआईएचएसएडी, भोपाल भेजे थे. गत 24 मई को चार शेर और 29 मई को सात शेरों के सैंपल भेजे गए थे. एनआईएचएसएडी, भोपाल द्वारा 3 जून को भेजी गई रिपोर्ट के अनुसार, 9 शेर कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद से जानवरों का सक्रिय उपचार चल रहा है.

पार्क के अधिकारियों ने संस्थान से कोरोना वायरस के जीनोम सिक्वेंसिंग के परिणामों को साझा करने का अनुरोध किया था, जिसने शेरों को संक्रमित किया है. इसके बाद ही यह जानकारी सामने आई है. नौ साल की एक शेरनी नीला और 12 साल की उम्र के पथमनाथन नाम के एक नर शेर की इस महीने की शुरुआत में कोरोना से मौत हो गई थी.

इससे पहले बुधवार को 12 वर्षीय शेर की कोरोना से मौत हुई थी. उसको वंदालूर स्थित अरिगनार अन्ना जैविक उद्यान के सफारी क्षेत्र में रखा गया था. यहां एक शेरनी की भी संक्रमण से मौत हो गई है. इस दौरान उद्यान के उप निदेशक ने एक बयान जानकारी दी थी कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शेर का सघन उपचार किया जा रहा था. तीन जून को भोपाल स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हाई सिक्योरिटी एनिमल डिजीज ने जूलॉजिकल पार्क को भेजी गई. रिपोर्ट में बताया था कि शेर कोरोना संक्रमित था. इसी दिन नौ साल की एक शेरनी की मौत कोरोना की चपेट में आने से हो गई थी. जैविक उद्यान में मौजूद 14 में से सात शेर संक्रमित पाए गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम शिवराज सिंह का एक्शन प्लान: 10 लाख स्टूडेंट्स मध्य प्रदेश को करेंगे कोरोना फ्री

कोरोना की तीसरी लहर अगले 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है: रणदीप गुलेरिया

धीमी पड़ी दूसरी लहर: देश के 22 राज्यों में कोरोना के 500 से भी कम नये केस

कोरोना काल में मौतों का आंकड़ा सार्वजनिक करे बिहार सरकार : पटना हाईकोर्ट

कोरोना से बड़ी राहत: वैक्सीन लगवा चुके लोगों में अस्पताल में भर्ती होने की संभवाना 80% हुई कम

Leave a Reply