महाराष्ट्र में तीसरी लहर की आशंका! पुणे में फिर लगा वीकेंड लॉकडाउन

महाराष्ट्र में तीसरी लहर की आशंका! पुणे में फिर लगा वीकेंड लॉकडाउन

प्रेषित समय :09:27:06 AM / Sat, Jun 19th, 2021

पुणे. अनलॉक की प्रक्रिया से गुजर रहे पुणे में फिर वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कोविड-19 के प्रसार की जांच करने के लिए यह कदम उठाया है. वीकेंड्स पर गैर-जरूरी दुकानें बंद रहेंगी. आदेश के मुताबिक, पीएमसी ने रात 10 बजे के बाद बगैर किसी वैध कारण के घूमने-फिरने पर भी पाबंदी लगा दी है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दोबारा लगाई गई पाबंदियां कब तक चलेंगी.

पीएमसी आयुक्त विक्रम कुमार ने शुक्रवार को आदेश जारी किए. इसमें कहा गया है कि गैर-जरूरी सामान वाले स्टॉल और दुकानें, मॉल, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, बार और फूड कोर्ट्स वीकेंड्स को बंद रहेंगे. ये पाबंदियां पीएमसी, पुणे कैंटॉनमेंट बोर्ड, किर्की कैंटॉनमेंट बोर्ड क्षेत्र में जारी रहेंगी.

ये छूट जारी रहेंगी

पीएमसी ने 14 जून से हटाई गई कुछ पाबंदियों को जारी रखने का फैसला किया है. इस दौरान सरकारी और निजी कार्यालय 50 फीसदी स्टाफ क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे. लाइब्रेरी, कोचिंग क्लासेस और ट्रैनिंग इंस्टीट्यूट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चल सकेंगे. जरूरी सेवा में शामिल लोग लोकल ट्रेन सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे. वहीं, सार्वजनिक परिवहन के लिए बस सेवाओं का 50 फीसदी यात्रियों के साथ संचालन हो सकेगा. इस दौरान बस में किसी यात्री को खड़े होकर सफर करने की अनुमति नहीं होगी.

गार्डन और खुले मैदान जैसी सार्वजनिक जगहें सुबह 5 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक खुल सकेंगी. पूरे दिन आउटडोर खेल खेले जा सकेंगे. जबकि, इंडोर गेम्स के लिए सुबह 5 से सुबह 9 और शाम 5 से शाम 7 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन शाम 7 बजे तक हो सकेगा. इस दौरान केवल 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति है. शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हो सकेंगे. बैठकें भी 50 फीसदी क्षमता के साथ की जा सकेंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में ईडी की बड़ी कार्रवाई, 500 करोड़ के फ्राड केस में सहकारी बैंक के अध्यक्ष विवेकानंद शंकर पाटिल गिरफ्तार

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर शुरू हुआ मौन धरना प्रदर्शन

महाराष्ट्र की करीब 70 हजार आशा वर्कर्स वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर गईं हड़ताल पर

महाराष्ट्र: यूट्यूब में वीडियो देखकर बना लिया बम, फिर थाने पहुंच गया जमा कराने

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले का बड़ा बयान: कहा अब पार्टी अकेले लड़ेगी सारे चुनाव

Leave a Reply