Xiaomi ला रही है नई टेक्नोलॉजी, सिर्फ आवाज से चार्ज हो जाएगा स्मार्टफोन!

Xiaomi ला रही है नई टेक्नोलॉजी, सिर्फ आवाज से चार्ज हो जाएगा स्मार्टफोन!

प्रेषित समय :07:59:52 AM / Tue, Jun 22nd, 2021

टेक्नोलॉजी कंपनी शियोमी फिलहाल एक नई तकनीक पर काम कर रही है, जिसमें सिर्फ आवाज की मदद से स्मार्टफोन को चार्ज किया जा सकेगा. शियोमी दावा करती है कि, वो भारत का नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रैंड है, जो अपनी नई तकनीक पर काम कर रही है. जिसके जरिए सिर्फ आवाज की मदद से स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस की बैटरी को चार्ज किया जा सकेगा. कंपनी ने इस नई तकनीक के लिए पेटेंट भी फाइल कर दिया है. शियोमी के साउंड चार्जिंग पेटेंट की तस्वीरें चीन के National Intellectual Property Administration पर देखी गई हैं.

शियोमी इस पेटेंट का इस्तेमाल एक साउंड चार्जिंग डिवाइस, एक एनर्जी स्टोरेज डिवाइस और एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के लिए कर सकती है. ये डिवाइस साउंड को इकट्ठा करेंगे और उसे एनवायरनमेंटल वाइब्रेशन से मैकेनिकल वाइब्रेशन में बदल देंगे.

इस मैकेनिकल डिवाइस को इलेक्ट्रिक करंट में बदलने के लिए शियोमी ग्राहकों को एक डिवाइस भी देगी. ये डिवाइस AC करंट को DC करंट मेंं बदल देगा. कंपनी का दावा है कि ये तकनीक बिना पावर सॉकेट के स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस को चार्ज करेगी.

200W हाइपरचार्ज तकनीक का भी ऐलान

कंपनी ने हाल ही में अपनी 200W हाइपरचार्ज तकनीक की घोषणा की है, जो सिर्फ 8 मिनट में 4000mAh की बैटरी चार्ज करेगी. कंपनी ने इसमें नए Mi एयर चार्जर को भी पेश किया, जो चार्जिंग केबल या स्टैंड के बिना डिवाइस की बैटरी को चार्ज कर सकता है. शियोमी का दावा है कि नई Mi एयर चार्ज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल एक ही समय में कई डिवाइस को वायरलेस तरीके से चार्ज करने के लिए किया जा सकता है. कंपनी के पास फ़िलहाल Mi एयर चार्ज टेक्नोलॉजी के लिए 17 पेटेंट हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अपने स्मार्टफोन से फौरन डिलीट कर दें ये 8 खतरनाक ऐप्स, Google ने भी हटाया

7 हज़ार से भी कम कीमत का हुआ इनफिनिक्स Smart HD स्मार्टफोन

लॉन्च से पहले लीक हुए ओप्पो Reno 6Z स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

4000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Honor का स्मार्ट फिटनेस बैंड

बहुत स्मार्ट है Realme का नया वैक्यूम क्लीनिंग रोबोट

Leave a Reply