बहुत स्मार्ट है Realme का नया वैक्यूम क्लीनिंग रोबोट

बहुत स्मार्ट है Realme का नया वैक्यूम क्लीनिंग रोबोट

प्रेषित समय :07:58:46 AM / Thu, Jun 17th, 2021

Realme रोबोट वैक्यूम कंपनी का पहला रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर है, जिसे कंपनी ने अपनी प्रोडक्ट लिस्ट में शामिल किया है. Realme का नया वैक्यूम क्लीनिंग रोबोट ग्राहकों को वैक्यूम और मोप्पिंग दोनों की सुविधा प्रदान कराता है. Realme के रोबोट वैक्यूम क्लीनर में LiDAR सेंसर दिया गया है, जिसकी मदद से यह गंदी जगह का चुनाव करके उस जगह को साफ कर सकता है. इसके साथ ही इस रोबोटिक क्लीनर में कुल 38 सेंसर दिए गए है. Realme का ये वैक्यूम क्लीनर स्मार्टफोन, AIOT प्रोडक्ट्स और टीवी के लिए 1+5+T की रणनीति के साथ आता है.

Realme रोबोट वैक्यूम का ग्लोबल लॉन्च यूरोपीय बाजारों के लिए किया गया है, लेकिन Realme ने पिछले हफ्ते मीडिया को दी गई रिपोर्ट में पुष्टि की कि रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर दिवाली से पहले जल्द ही भारत में आ जाएगा.

हालांकि इसके लॉन्च की तारीख के बारे में कंपनी की तरफ से कुछ कहा नहीं गया. जानकारी के अनुसार Realme वैक्यूम क्लीनिंग रोबोट, GT सीरीज़ के साथ डेब्यू नहीं करेगा, जिससे माना जा रहा है कि Realme अपने AIoT प्रोडक्ट्स के लिए एक अलग इवेंट आयोजित कर सकता है. Realme रोबोट वैक्यूम के अलावा कुछ अन्य प्रोडक्ट्स हैं, जैसे रीयलमी वॉच 2 और रीयलमी वॉच 2 प्रो, जिन्हें भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

कैसे हैं इसके फीचर्स?

Realme रोबोट वैक्यूम 2-इन-1 वैक्यूम और मॉपिंग फ़क्शन के साथ आता है, जिसे यूज़र Realme लिंक ऐप का इस्तेमाल करके इस्तेमाल कर सकते हैं. LiDAR सेंसर सभी सेंसरों में सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कमरे में गन्दी जगह का पता लगाता है और इसे साफ करने से पहले एक नक्शा बनाता है. Realme रोबोट वैक्यूम में intelligent surface adaptation का फीचर दिया गया है, जिसकी सहायता से सफाई के दौरान सामने आने वाले किसी भी चीज का पता चल जाता है, और ये खुद अपनी जगह बदल लेता है.

रोबोटिक क्लीनर के अंदर 600 ml का डस्टिंग बॉक्स दिया गया है, जो खुद को साफ करने की क्षमता रखता है. वेट मोप्पिंग के लिए ग्राहक अलग से इलेक्ट्रॉनिक वाटर टैंक को भी खरीद सकते हैं. Realme रोबोट वैक्यूम पर एक ऑटो-रिचार्ज सुविधा भी दी गई है, जो आटोमेटिक रोबोट को चार्जिंग स्टेशन पर लाएगी और सफाई के दूसरे राउंड में जाने के लिए तैयार होने से पहले इसकी 5200 mAh बैटरी को चार्ज करेगी. रियलमी रोबोट वैक्यूम वॉयस कंट्रोल के लिए गूगल असिस्टेंट और अमेजन अलेक्सा दोनों को सपोर्ट करता है.

कितनी है कीमत

Realme रोबोट वैक्यूम क्लीनर की कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 27,000 रुपये है. भारत में इसके लॉन्च होने पर के बाद ये Xiaomi Mi रोबोट वैक्यूम Mop-P को टक्कर देगा, जिसकी कीमत 24,999 रुपये है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुई Realme Watch 2 और Watch 2 Pro

रिलायंस जियो का धमाका, लॉन्च किया 'जियोफाइबर पोस्टपेड'

6,000 mAh बैटरी और 48MP कैमरा वाला Tecno Spark 7T भारत में लॉन्च

सीमेंट सेक्टर में उतरेगा अडाणी ग्रुप, लॉन्च की नई कंपनी Adani Cement

4000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Honor का स्मार्ट फिटनेस बैंड

लॉन्च से पहले सामने आए Samsung Galaxy M32 के खास फीचर्स

Leave a Reply