Tata की सस्ती माइक्रो एसयूवी HBX लॉन्च को तैयार, कीमत होगी 5 लाख से कम

Tata की सस्ती माइक्रो एसयूवी HBX लॉन्च को तैयार, कीमत होगी 5 लाख से कम

प्रेषित समय :08:32:53 AM / Thu, Jun 24th, 2021

भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) सेग्मेंट की डिमांड सबसे ज्यादा है। खासकर, कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। अब देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स माइक्रो एसयूवी Tata HBX (कोडनेम) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस एसयूवी के कॉन्सेप्ट को बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था, पिछले कई महीनों से इसे अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा रहा है। इस बार ये एसयूवी तकरीबन प्रोडक्शन रेडी मॉडल के तौर पर देखी गई है।

इससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इस माइक्रो एसयूवी को घरेलू बाजार में उतारेगी। कंपनी इस एसयूवी को जेनेवा मोटर शो में भी प्रदर्शित कर चुकी है। लेटेस्ट स्पाई तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ये SUV बिल्कुल ही नए डिजाइन और आकर्षक फीचर्स से लैस है। ऐसा माना जा रहा है कि, इसे हॉर्नबिल नाम दिया जा सकता है।

क्या होगी कीमत:

कंपनी नई माइक्रो एसयूवी को अपने व्हीकल पोर्टफोलियो में मौजूदा मॉडल Tata Nexon एसयूवी के नीचे रख सकती है। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें मो कंपनी इस एसयूवी को महज 4.5 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपये के बीच में पेश कर सकती है।

नई Tata HBX इंपैक्ट डिजाइन फिलॉस्पी पर बेस्ड है और इसे ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि ये एसयूवी सुरक्षा के मामले में भी बेहतर होगी। क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग में इस एसयूवी को बेहतर रेटिंग मिलने की संभावना है। इस समय कंपनी टाटा नेक्सॉन देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी है, जिसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

TVS Motor ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 11,250 रुपये कम की

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, देश में 14,500 रुपये तक सस्ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर

Leave a Reply